मोदी सरकार की डिजिटल पहलों से भारत बनेगा विकसित देश, WITT…- भारत संपर्क

0
मोदी सरकार की डिजिटल पहलों से भारत बनेगा विकसित देश, WITT…- भारत संपर्क
मोदी सरकार की डिजिटल पहलों से भारत बनेगा विकसित देश, WITT में बोले पूनावाला फिनकॉर्प के अभय भूतड़ा

पूनावाला फिनकॉर्प के अभय भूतड़ा

पूनावाला फिनकॉर्प के एमडी अभय भूतड़ा का कहना है कि भारत को 2047 तक विकसित देश बनाने का लक्ष्य मोदी सरकार की डिजिटल पहलों से पूरा करने में मदद मिलेगी. सरकार के डिजिटल पेमेंट सॉल्यूशंस से अब देश के आम लोग भी राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभा पा रहे हैं. मोदी सरकार के संकल्प से सिद्धि के लक्ष्य को पूरा करने में भी ये मदद करने जा रहा है. अभय भूतड़ा देश के नंबर-1 न्यूज नेटवर्क टीवी9 के ग्लोबल समिट ‘What India Thinks Today’ के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे.

WITT की शुरुआत आज दिल्ली के अशोक होटल में हो चुकी है. कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में टीवी9 नेटवर्क के एमडी और सीईओ बरुन दास ने सभी का स्वागत किया. उन्होंने बताया कि कैसे दो दिन तक देश-विदेश की कई नामचीन हस्तियां भारत के भविष्य और दुनिया में उसकी सॉफ्ट पावर की बढ़ती साख के बारे में विचार मंथन करेंगी.

इंडिया को डिजिटल बनाने के लिए हुए कई काम

पूनावाला फिनकॉर्प के अभय भूतड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्च में इंडिया को डिजिटल बनाने के लिए कई काम हुए. इसने भारत में डिजिटल और टेक सॉल्युशंस के लिए एक नए मार्केट का विस्तार किया. प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता ने भारत को इनोवेशन का एक ग्लोबल हब बनाने में मदद की है.

ये भी पढ़ें

उन्होंने कहा कि भारत सरकार के ‘डिजिटल इंडिया’ प्रोग्राम ने देश में एक ऐसी क्रांति को जन्म दिया है, जो समावेशी है. ये भारत को दुनिया में उसका आर्थिक स्थान दिलाने में मदद कर रही है और जल्द ही भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है.

अभय भूतड़ा ने कहा कि मोदी सरकार में शुरू हुए अटल इनोवेशन मिशन ने ना सिर्फ देश में उद्यमिता को बढ़ाया. बल्कि इसने बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा करने में भी भूमिका निभाई.

लातूर जैसे छोटे शहर में भी बदल रहा भारत

अभय भूतड़ा ने कार्यक्रम में महाराष्ट्र के लातूर का भी एक किस्सा सुनाया. वह खुद लातूर से आते हैं, उन्होंने बताया कि कैसे डिजिटाइजेशन की मदद से लातूर जैसे छोटे शहर में भी लोग अपने आपको राष्ट्र निर्माण से जोड़ पा रहे हैं. डिजिटलीकरण ने आम जनता के लिए बैरियर्स को तोड़ने का काम किया है. उन्होंने मोदी सरकार की डिजिटल पहल जैसे प्रधानमंत्री जनधन योजना, यूपीआई और भीम से देश में पेमेंट की दिशा में क्रांति आने की बात कही. इसने देश को संकल्प से सिद्धि की दिशा में आगे बढ़ने में मदद की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इस वजह से साउथ की फिल्मों में काम नहीं करते हैं शाहिद कपूर, एक्टर ने किया खुलासा – भारत संपर्क| MP: पानी से भरे गड्ढों के पास खेल रहे थे तीन बच्चे, डूबने से हुई मौत – भारत संपर्क| *विद्यार्थियों व शिक्षकों ने जाना इमरजेंसी में सीपीआर देने का तरीका, डीपीएस…- भारत संपर्क| बच्चे को बचाने के लिए टाइगर से भिड़ी मादा भालू, एक ही वार में भागने को मजबूर हुआ…| गरीबों के लिए वरदान बन रही आयुष्मान योजना… इंदौर के कार्यक्रम में बोले CM… – भारत संपर्क