विजय शेखर शर्मा के पेटीएम पेमेंट बैंक छोड़ने के बाद अब कैसे…- भारत संपर्क

0
विजय शेखर शर्मा के पेटीएम पेमेंट बैंक छोड़ने के बाद अब कैसे…- भारत संपर्क
विजय शेखर शर्मा के पेटीएम पेमेंट बैंक छोड़ने के बाद अब कैसे बढ़ेगी कंपनी, ये है प्लान

विजय शेखर शर्मा के Paytm पेमेंट बैंक छोड़ने के बाद अब ऐसे बढ़ेगी कंपनी

पेटीएम की मुसीबतें दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट बैंक के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है. ऐसे में ये पेटीएम के लिए यह एक बड़ा झटका है. पहले से मुसीबतें झेल रही कंपनी अब कैसे आगे बढ़ेगी? ये इस बीच बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है. आइए आपको भी बताते हैं, विजय शेखर शर्मा के इस्तीफे के बाद कंपनी का अगला प्लान क्या होगा, कैसे पेटीएम खुद को इस मुसीबत से निकलेगी, साथ ही 15 मार्च की डेडलाइन के बाद क्या होगा?

नए बोर्ड का गठन

बता दें, पेटीएम पेमेंट बैंक के संस्थापक विजय शेखर शर्मा के इस्तीफे के बाद पेटीएम पेमेंट्स बैंक (पीपीबीएल) ने अपने निदेशक मंडल का दोबारा गठन करने का फैसला किया है. सोमवार को रेगुलेटरी फाइलिंग में पेटीएम की मूल कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) ने बताया कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन श्रीनिवासन श्रीधर की नियुक्ति के साथ अपने निदेशक मंडल का पुनर्गठन किया है.

अब कंपनी का क्या है प्लान?

दरअसल, जब भी कभी किसी कंपनी का चेयरमैन इस्तीफा देता है तो नए बोर्ड का गठन होता है. ऐसे में नए बोर्ड को कंपनी के लिए फैसले लेने का अधिकार मिल जाता है. पीपीबीएल भी भविष्य की नीतियों के लिए नए बोर्ड का गठन करेगा. साथ ही भविष्य का कारोबार नया गठित बोर्ड ही देखेगा. नया गठित बोर्ड पेटीएम को मुसीबतों से निकालने के लिए सोच सकता है. वहीं, 15 मार्च को खत्म हो रही डेडलाइन और पेटीएम पेमेंट्स बैंक के हित में फैसले ले सकता है. 15 मार्च के बाद सेवा को जारी रखने के लिए नया बोर्ड बैंक से लिंक कर सकता है. जिसके लिए अभी पेटीएम इसके लिए 4-5 बैंकों से संपर्क में है.

डिजिटल पेमेंट फर्म पेटीएम ने सोमवार को जानकारी दी कि विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के पार्ट-टाइम नॉन-एक्जीक्यूटिव चेयरमैन के रूप में पद छोड़ दिया है. रिटायर्ड आईएएस अधिकारी देबेंद्रनाथ सारंगी, बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व कार्यकारी निदेशक अशोक कुमार गर्ग और रिटायर्ड आईएएस रजनी सेखरी सिब्बल को नवगठित बोर्ड में शामिल किया गया है. वे हाल ही में बैंक में स्वतंत्र निदेशक के रूप में शामिल हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

IIFA Awards 2024: हेमा मालिनी ने बांधे शाहरुख खान की तारीफों के पुल, सुपरस्टार… – भारत संपर्क| *” विष्णु के सुशासन में महिलाओं को मिल रहा आर्थिक संबल “*- भारत संपर्क| लगन और ईमानदारी से मेहनत कर माता-पिता और देश का नाम रोशन करें: मंत्री नेताम – भारत संपर्क न्यूज़ …| नेपाल में शादी, अश्लील वीडियो और अब… बीजेपी के पूर्व MLA पर अभिनेत्री ने … – भारत संपर्क| 13 जिलें, 140 पंचायतें… बिहार में बाढ़ से त्राहिमाम, नेपाल ने छोड़ा पानी…