रिलायंस डिज्नी मर्जर के बाद अंबानी की एक और बड़ी डील, पेप्सी…- भारत संपर्क

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रिलायंस डिज्नी मर्जर के बाद अंबानी की एक और बड़ी डील, पेप्सी…- भारत संपर्क
रिलायंस-डिज्नी मर्जर के बाद अंबानी की एक और बड़ी डील, पेप्सी और कोका कोला को मिलेगी टक्कर!

रिलायंस-डिज्नी मर्जर के बाद अंबानी की एक बड़ी डील, पेप्‍सी और कोका कोला को मिलेगी टक्‍कर!

दुनिया के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी के घर इन दिनों खुशियों का अंबार उमड़ पड़ा है. उनके बेटे की शादी की तारीख तय होने के बाद से ही उनके घर खुशियां आ रही हैं. हाल ही में रिलायंस का डिज्नी के साथ मर्जर उनके लिए बड़ी डील थी, जिसके बाद अब एक और डील उनके हाथ लग गई है. दरअसल, रिलायंस रिटेल वेंचर्स की सब्सिडियरी रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने श्रीलंका की एलिफेंट हाउस के साथ पार्टनरशिप का ऐलान किया है. इसके बाद से कोला मार्केट में हलचल तेज हो गई है.

इस डील के तहत रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने पूरे भारत में एलीफेंट हाउस ब्रांड के तहत आने वाले बेवरेज की मैन्यूफैक्चरिंग, मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन के राइट्स हासिल किए हैं. यह डील ऐसे समय हुई है जब 2022 में RCPL ने प्योर ड्रिंक ग्रुप से 22 करोड़ रुपये में कैंपा कोला की डील की थी. वहीं, अब एलिफेंट हाउस के साथ RCPL की ताजा डील पेप्सीको और कोका कोला के सामने चुनौती है.

अंबानी का बेवरेज पोर्टफोलियो हुआ मजबूत

आरसीपीएल के पास पहले ही कैंपा, सोसयो और रस्किक जैसे जाने-माने ब्रांड हैं. एलीफेंट हाउस ब्रांड आरसीपीएल की झोली में आने के बाद कंपनी का बेवरेज पोर्टफोलियो और मजबूत हो गया है. एलिफेंट हाउस का स्वामित्व सीलोन कोल्ड स्टोर्स पीएलसी के पास है जो श्रीलंका के सबसे बड़े ग्रुप जॉन कील्स होल्डिंग्स पीएलसी की सहायक कंपनी है. एलिफेंट हाउस ब्रांड के तहत यह नेक्टो, क्रीम सोडा, ईजीबी (जिंजर बीयर), ऑरेंज बार्ली और लेमोनेड जैसे कई पेय पदार्थों को बनाती और बेचती है.

माइलस्टोन साबित होगी डील

जॉन कील्स ग्रुप के चेयरपर्सन कृष्ण बालेंद्र के मुताबिक, भारतीय बाजार में एलिफेंट हाउस ब्रांड के विस्तार की घोषणा और रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड के साथ साझेदारी एक मील का पत्थर साबित होगी. आरसीपीएल भारतीय उपभोक्ताओं को विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त ब्रांडों और उत्पादों का एक विस्तृत पोर्टफोलियो प्रदान करना चाहता है. इसके लिए आरसीपीएल विभिन्न बाजारों में अधिक उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिए अपने मल्टी-चैनल परिचालन को तेजी से बढ़ा रहा है.

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