इग्नू ने बढ़ाई असाइनमेंट जमा करने की समय सीमा, अब इस दिन तक करना होगा सबमिट |…

0
इग्नू ने बढ़ाई असाइनमेंट जमा करने की समय सीमा, अब इस दिन तक करना होगा सबमिट |…
इग्नू ने बढ़ाई असाइनमेंट जमा करने की समय सीमा, अब इस दिन तक करना होगा सबमिट

इग्नू ने बढ़ाई असाइनमेंट जमा करने की समय सीमा

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने जून 2024 टर्म एंड परीक्षा (टीईई) के लिए ओडीएल और ऑनलाइन कार्यक्रमों के लिए असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है. एक आधिकारिक नोटिस के अनुसार, असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि अब 15 मई तक है. इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in के जानकारी की मानें तो, जो छात्र जून 2024 टीईई के लिए ओडीएल, ऑनलाइन पाठ्यक्रम, जीओएएल और ईवीबीबी में नामांकित हैं, वे अब अपने फाइलें और इंटर्नशिप रिपोर्ट जमा कर सकते हैं.

सक्षम प्राधिकारी की मंजूरी के साथ, ओडीएल और ऑनलाइन कार्यक्रमों, जीओएएल और ईवीबीबी दोनों के लिए परीक्षा सत्र जून 2024 के लिए असाइनमेंट (हार्ड कॉपी और सॉफ्ट कॉपी दोनों में) जमा करने की अंतिम तिथि 15 मई तक बढ़ा दी गई है. उम्मीदवारों को अपनी रिपोर्ट के साथ शुल्क रसीद की एक प्रति शामिल करनी होगी, चाहे इसे हार्ड फॉर्म में जमा करना हो या ऑनलाइन पोर्टल पर अपलोड करना हो. बता दें, पहले आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक थी.

30 दिन में देख सकेंगे असाइनमेंट

अभ्यर्थी अपने असाइनमेंट जमा करने के बाद ignou.ac.in पर जाकर उसकी जांच कर सकते हैं. असाइनमेंट जमा करने की स्थिति आम तौर पर अध्ययन केंद्र पर भौतिक रूप से जमा करने के 30 दिन बाद आधिकारिक वेबसाइट पर प्रदर्शित की जाती है. इग्नू असाइनमेंट जमा करने की जांच करने के लिए, उम्मीदवारों को अपना इग्नू नामांकन नंबर और इग्नू प्रोग्राम कोड जैसे लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान करना होगा.

कैसे लें इग्नू में एडमिशन

  • इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं.
  • होमपेज पर उपलब्ध जून टीईई 2024 असाइनमेंट सबमिशन लिंक को देखें और उस पर क्लिक करें.
  • फिर निर्धारित स्थान पर क्रेडेंशियल का उपयोग करके लॉग इन करें.
  • संबंधित कोड के साथ स्कैन किया हुआ असाइनमेंट अपलोड करें और सबमिट पर क्लिक करें.
  • आगे के संदर्भ के लिए जून टीईई 2024 असाइनमेंट सबमिशन रसीद का स्क्रीनशॉट लें.

परीक्षा फॉर्म जमा करने की बढ़ीतारीख

इग्नू ने न केवल असाइनमेंट जमा करने की समय सीमा बढ़ा दी थी बल्कि परीक्षा फॉर्म जमा करने की तारीख भी बढ़ा दी थी. इग्नू द्वारा प्रदान किए गए आधिकारिक नोटिस के अनुसार, जून 2024 सत्र के लिए सत्रांत परीक्षाएं 7 जून, 2024 को शुरू होंगी और 13 जुलाई को समाप्त होंगी. परीक्षाएं सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक दो पालियों में आयोजित की जाएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जल जगार महा उत्सव में जल सभा – भारत संपर्क न्यूज़ …| Raigarh Newsः 9 को नटवर स्कूल मैदान में भव्य खड्ग धारिणी गरबा महोत्सव 2024 का आयोजन – भारत संपर्क न्यूज़ …| *Breaking jashpur:- नहर की जमीन पर पेट्रोल पंप और घर निर्माण! जांच में 10…- भारत संपर्क| ‘फुटपाथ पर सोने वालों पर गाड़ी चढ़ा देते हैं…’सलमान से मिले कथावाचक… – भारत संपर्क| DRDO Recruitment 2024: डीआरडीओ में निकली रिसर्च एसोसिएट और JRF की भर्ती, जानें…