KKR और SRH के बीच IPL 2024 का क्वालिफायर 1 बारिश में धुला तो क्या होगा? जान… – भारत संपर्क

0
KKR और SRH के बीच IPL 2024 का क्वालिफायर 1 बारिश में धुला तो क्या होगा? जान… – भारत संपर्क

अहमदाबाद में पहला क्वालिफायर ( Photo: AFP)
IPL 2024 जैसे-जैसे अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ा. बारिश भी एक बड़ा फैक्टर बनती दिखी. लीग के कुछ मुकाबलों के ओवर बारिश के चलते कटे. तो कुछ तो धुल ही गए. वहीं कुछ बारिश के खलल के बाद भी पूरे ओवर के खेले गए. बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाली टीम KKR रही है, जिसके आखिर के 2 मैच पूरी तरह से धुल गए. ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि अगर क्वालिफायर 1 भी बारिश में धुल गया तो क्या होगा? ये जानना भी जरूरी है कि अहमदाबाद का मौसम कैसा है, जहां KKR और SRH के बीच क्वालिफायर 1 खेला जाने वाला है?
IPL के प्लेऑफ से जुड़ी एक अच्छी बात ये है कि यहां रिजर्व डे है. मतलब ये कि पहले दिन अगर मैच में बारिश हो भी गई तो फिर उसे अगले दिन खेला जा सकता है. ये फैंस और टीम दोनों के नजरिए से अच्छा है. हालांकि, मैच को रिजर्व डे में ले जाने से पहले उसे पहले ही दिन कराए जाने पर पूरा जोर रहेगा. ऐसा हो इसके लिए 2 घंटे के एक्स्ट्रा टाइम का प्रावधान है. तय समय के बाद मिलने वाले इन 2 घटों में भी मैच नहीं हो पाया तो ही उसे रिजर्व डे पर ले जाया जाएगा.
रिजर्व डे तो है पर उस दिन भी मैच नहीं हो पाया तो…
अब सवाल है कि अगर रिजर्व डे पर भी मैच नहीं हुआ तो? इस सूरत में फिर होगा वही जो पॉइंट्स टेबल कहेगा. मतलब ये कि फिर देखा जाएगा कि जिन दो टीमों के बीच मैच है, उनमें से कौन पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. जो टीम टॉप पर बैठी होगी वो रिजर्व डे के भी धुलने के बाद टूर्नामेंट में आगे बढ़ जाएगी. मतलब ये कि क्वालिफायर 1 अगर बारिश के चलते नहीं खेला गया तो फिर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने के चलते KKR को फाइनल का टिकट मिल जाएगा.
ये भी पढ़ें

क्वालिफायर 1 से पहले जानें अहमदाबाद का मौसम
अब सवाल है कि अहमदाबाद में मौसम कैसा है? एक्यूवेदर.कॉम की मानें तो अहमदाबाद में 21 मई को बारिश की उम्मीद ना के बराबर है. मौसम की ये खबर KKR और SRH दोनों टीमों के लिए अच्छी है. क्योंकि, दोनों को IPL के किसी नियम-झंझट में उलझे बिना फाइनल का टिकट कटाने का पूरा मौका मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

IPL और नई NCA की चमक-धमक के बीच BCCI की हो रही थू-थू, कानपुर टेस्ट बना शर्म… – भारत संपर्क| नेशनल लेवल की टीम में सिलेक्शन दिलाने के नाम पर क्रिकेट…- भारत संपर्क| नियम कायदों को ताक पर रखकर हो रहा राखड़ परिवहन, पुलिस और…- भारत संपर्क| भोपाल की जेल में क्यों नहीं रहना चाहते सिमी के आतंकी? कोर्ट में लगाई साबरमत… – भारत संपर्क| जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी श्री निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज…- भारत संपर्क