Raigarh News: रायगढ़ में बिजली की समस्या को लेकर कांग्रेस का…- भारत संपर्क

0
Raigarh News: रायगढ़ में बिजली की समस्या को लेकर कांग्रेस का…- भारत संपर्क

रायगढ़। जिला कांग्रेस कमेटी रायगढ़ द्वारा आज रामनिवास टाकीज चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया। धरने का उद्देश्य राज्य भाजपा सरकार की गलत नीतियों के चलते राज्य में विद्युत आपूर्ति सरप्लस होने के बावजूद विद्युत दर में जो बेतहाशा वॄद्धि की गयी, उसका विरोध दर्ज करना है। सड़क पर उतरे कांग्रेस नेताओं ने मुखालफत करते हुए भाजपा सरकार को जमकर कोसा।

प्रदेशभर में बार-बार हो रही अघोषित विद्युत कटौती से प्रदेश की आमजनता एवं किसान परेशान हैं। विद्युत दरों में हुई बेतहाशा बढ़ोत्तरी व अघोषित विद्युत कटौती को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 8 जुलाई को प्रदेश के समस्त जिला, नगर,ब्लाक मुख्यालयों में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किये जाने का निर्णय लिया गया था। इसके तहत रायगढ़ कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन के माध्यम से राज्य की भाजपा सरकार द्वारा बढाये गये विद्युत दर को वापस लिये जाने व प्रदेश में हो रही अघोषित विद्युत कटौती बंद कर प्रदेश की आम जनता सहित किसान भाईयों को राहत पहुंचाये जाने की पुरजोर मांग की गई।

धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष दीपक पांडेय ने कहा कि प्रदेश की भजपा सरकार ने सत्ता सम्हालते ही प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं को लूटने की तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी सरकार भले ही कहती है कि बिजली के दाम में 8 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है, जबकि हकीकत में पिछले दो माह से बिजली के बिल दुगुने आ रहे हैं। आम आदमी बिजली के दाम बढ़ने से परेशान है। वहीं प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाकर उपभोक्ता को लूटने की जो तैयारी भाजपा सरकार कर रही है, कांग्रेस इसका विरोध करती है। कांग्रेस की सरकार ने 5 वर्षों तक विपरीत परिस्थितियों में भी बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए बिजली बिल हाफ योजना शुरू किया था। इसका लाभ प्रदेश के 44 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को मिलता था, जिसे 5 साल में प्रत्येक उपभोक्ता को 40 से 50 हजार रु. की बचत हुई थी। वहीं विद्युत सरप्लस वाला छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कटौती का केंद्र बन गया है। कोई ऐसा दिन नहीं होता जब बिजली दो-चार घंटे के लिये बंद न हो। रात में तो बिजली की स्थिति तो और भयावह हो जाती है। घंटिन तक बिजली गुल हो जाती है। भाजपा से न सरकार संभल पा रहा और न ही व्यवस्थायें। सरकार एक तो पूरे समय बिजली नहीं दे पा रही, ऊपर से उपभोक्ताओं पर महंगी बिजली का बोझ डाल रही है। प्रदेश के अनेक जिलों में तो पूरी रात बिजली कटौती हो रही है, इसलिए हम जनता की परेशानी हेतु विपक्ष धर्म निर्वहन करते हुए सरकार की इस नीति का विरोध करने धरना दे रहे हैं।

सभा को संबोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता संतोष राय अग्रवाल ने कहा कि बिजली की समस्या से शहर और गांव की जनता जूझ रही हैं। कांग्रेस की सरकार के दौरान 24 घंटा बिजली की आपूर्ति होती थी। गर्मी के दिनों में मांग बढ़ने पर दूसरे राज्यों से भी बिजली की खरीदी की जाती थी और आम जनता को 24 घंटा बिजली की आपूर्ति होती थी। रबी फसल लगाने वाले किसानों को भी बोरवेल चलाने के लिए बिजली निःशुल्क मिलती थी। कांग्रेस की सरकार के दौरान बिजली आपूर्ति निर्बाध गति से चले इसके लिए ट्रांसफार्मर के पावर बढ़ाए गए थे, नए ट्रांसफार्मर लगाए गए थे। ट्रांसमिशनों को अपग्रेड किया गया। भाजपा की सरकार में 6 माह में ही बिजली की व्यवस्था चरमरा गई है। आम जनता सड़कों पर उतरकर बिजली की समस्या को लेकर आंदोलन कर रही हैं कांग्रेस बिजली दरों में बढ़ोतरी व अघोषित विद्युत कटौती के विरिध में आम जनता के साथ खड़ी है। इसी कड़ी में यह धरना आंदोलन आज किया जा रहा है।

कार्यक्रम को अनिल अग्रवाल चीकू, हरेराम तिवारी, संजय देवांगन, आशीष शर्मा, अनिल अग्रवाल, सलीम नियारिया, रामलाल पटेल और अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया। धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में मुख्य रूप से महापौर जानकी काटजू, पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष दीपक पांडेय, वरिष्ठ कांग्रेस नेता संतोष राय अग्रवाल, अनिल अग्रवाल चीकू, प्रदेश कांग्रेस प्रवक़्ता हरेराम तिवारी ,ब्लाक कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष रामलाल पटेल, ब्लाक कांग्रेस नगर अध्यक्ष द्वय विकास ठेठवार व मदन महन्त, संगीता गुप्ता, अरुण गुप्ता, दयाराम धुर्वे, शेख ताजीम, सलीम नियारिया, संजय देवांगन, संतोष चौहान, आशीष शर्मा, अभिषेक शर्मा, भरत तिवारी, प्रदीप कुमार चौहान, वासु प्रधान, हुसैन बेगम, यशोदा कश्यप, लता खुंटे, नरेंद्र जुनेजा, अनिल गर्ग, रिंकी पांडेय, रंजना पटेल, गौतम प्रसाद महापात्रे, मनोज साहू, फहद अली, सुरेंद्र गुप्ता, संदीप अग्रवाल, घासीराम महन्त सहित अन्य कांग्रेसजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जलसा डांडिया का विरोध कर रहे लोगों पर थी हमले की तैयारी,…- भारत संपर्क| ‘मुझे तनाव नहीं लेना…’, क्यों सुर्खियों में बना बालाघाट के सरपंच का इस्ती… – भारत संपर्क| *मुख्यमंत्री की पहल पर गुरूदेव को मिला ट्राईसाइकिल, मुख्यमंत्री को दिया…- भारत संपर्क| Bigg Boss Marathi 5 Winner : सिर्फ पैसे, गाड़ी और गहने ही नहीं सूरज चव्हाण को… – भारत संपर्क| Online Pan card: ऑनलाइन पैन कार्ड में कर सकते हैं कोई भी बदलाव, नाम की स्पेलिंग… – भारत संपर्क