जिले में स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ, 2 अक्टूबर तक…- भारत संपर्क

0
जिले में स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ, 2 अक्टूबर तक…- भारत संपर्क

बिलासपुर, 17 सितम्बर 2024/जिले में स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 का शुभारंभ किया गया। यह अभियान 17 सितंबर 2024 से 02 अक्टूबर 2024 तक चलेगा। कलेक्टर श्री अवनीश शरण ने इस अभियान में सभी से सहभागिता की अपील की है। इस वर्ष स्वच्छता ही सेवा अभियान ‘स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता’ के थीम पर स्वच्छता अभियान का आयोजन किया जा रहा है।

इस अभियान के तहत ब्लॉक स्तर पर भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बिल्हा ब्लॉक के ग्राम पंचायत रहंगी, जनपद पंचायत मस्तूरी में ग्राम पंचायत वेदपरसदा, जनपद पचायत कोटा में नवागावं सल्का तथा जनपद पचायत तखतपुर के ग्राम पंचायत छतौना के साथ समस्त ग्राम पंचायतों में इस अभियान की शुरूआत एक पेंड़ मॉ के नाम (वृक्षारोपण) एवं विभिन्न स्थानों पर श्रमदान का आयोजन किया गया। सल्का नवागांव में आयोजित कार्यक्रम में श्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने सभी को स्वच्छता शपथ दिलाई। कोटा सीईओ श्री युवराज सिन्हा, श्री मोहित जायसवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधियों, स्कूली बच्चों, समूह की दीदियों सहित सभी ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में स्वच्छता अभियान में भाग लिया।

उल्लेखनीय है कि यह अभियान 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता विषय पर केन्द्रित रहेगा जिसमें स्वच्छता को समाज के प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी मानते हुए इसे उनके स्वभाव और संस्कार का हिस्सा बनाने का प्रयास होगा। स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता का यह नियम 2 अक्टूबर 2024 को शास्त्री जयंती  पर पूर्ण होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*गंभीर रूप से बीमार मुन्नू बाई को तत्काल मिली मेडिकल सहायता, सीएम कैम्प…- भारत संपर्क| बरेली में एक ही परिवार की 4 बेटियां लापता, खेत में घास काटने गई थीं चारों – भारत संपर्क| गजब! अंदर चल रहा था RJD का सदस्यता अभियान, बाहर कट गए माननियों की गाड़ी के…| कौन हैं पूर्व IAS मोहिंदर सिंह, कब पास किया था UPSC, किस बैच के अधिकारी? जिनके…| न तो स्कूल पहुंची, न ही वापस घर आई… 36 घंटे से एक छात्रा को तलाश रही उज्ज… – भारत संपर्क