प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बिलासपुर में…- भारत संपर्क

0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बिलासपुर में…- भारत संपर्क

बिलासपुर- “स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता” की थीम पर आज से शहर में “स्वच्छता ही सेवा” पखवाड़ा का शुभारंभ किया गया। बिलासपुर विधायक श्री अमर अग्रवाल और बेलतरा विधायक श्री सुशांत शुक्ला ने हैप्पी स्ट्रीट में आयोजित कार्यक्रम से पखवाड़ा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर विधायक श्री अमर अग्रवाल,विधायक श्री सुशांत शुक्ला,कलेक्टर श्री अवनीश शरण,निगम कमिश्नर श्री अमित कुमार,जिपं सीईओ श्री आरपी चौहान,नेता प्रतिपक्ष श्री अशोक विधानी समेत अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं नागरिकों ने हैप्पी स्ट्रीट और उसके आस-पास सामूहिक रूप से साफ-सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया।

    इस अवसर पर बिलासपुर विधायक श्री अमर अग्रवाल ने कहा की 15 अगस्त 2014 को लाल किले से पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने स्वच्छता जैसे आवश्यक विषय को राष्ट्र के समक्ष रखा था और पूरे देश से इसे अभियान बनाने के लिए आव्हान किया था। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए आव्हान को पूरे देश ने आत्मसात किया और आज देश में स्वच्छता एक क्रांति बन चुकी है।  स्वच्छता किसी एक व्यक्ति या संस्था के द्वारा संभव नहीं है,जब तक उसमें आमजनों की सहभागिता ना हों,सबका इस कार्य में योगदान मिलें तो हम निश्चित तौर पर नंबर वन बनेंगे। अपने उद्बोधन में विधायक श्री अग्रवाल ने कहा की 2014 में पहली बार केंद्र से राज्यों को स्वच्छता के लिए राशि दी गई थी,इसे मिशन के रूप में लिया गया और इसी के तहत छ.ग. और बिलासपुर में स्वच्छता के कई अभिनव कार्य हुए। बिलासपुर में डोर टू डोर कचरा कलेक्शन,कचरा प्लांट,मैनुअल और मैकेनाइज्ड सफाई समेत कई अभिनव पहल किए गए।

इस अवसर बेलतरा विधायक श्री सुशांत शुक्ला ने कहा की स्वच्छता एक सोच है जिसे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अपने अभिनव पहल से इसे सभी के जीवनशैली में शामिल किया। स्वच्छता को मिशन बनाने का परिणाम है की आज देश में सफाई को लेकर जागरूकता आई है,कचरे से धन अर्जित हो रहा है, लोगों की आजीविका का साधन बना है कचरा। स्वच्छता को जन आंदोलन बनाना होगा तभी हमारा शहर स्वच्छता में अग्रणी बनेगा, इसमें सभी की सहभागिता जरूरी है। आज कार्यक्रम के दौरान अतिथियों ने एक पेड़ मां के नाम पर लगाया। इससे पूर्व स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा की जानकारी देते हुए कहा कि ‘स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता’ की थीम पर आज से शहर के सभी जोन में विशेष अभियान शुरू किया जा रहा है। इस दौरान विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाएगा।  स्वच्छता दीदियों को शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने के साथ ही मैराथॉन, साइक्लोथॉन, श्रमदान जैसी विविध गतिविधियां संचालित की जाएंगी। अभियान के तहत आज शहर के सभी जोन क्षेत्रों में साफ-सफाई का विशेष अभियान चलाया गया। स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े का आयोजन 2 अक्टूबर तक चलाया जाएगा। आज कार्यक्रम में बड़ी संख्या में नागरिक,सामाजिक संगठन,एनएसएस और स्काऊट गाइड के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहें।

 *”बिल्लू बिलासपुरिया ” की लांचिंग* 

स्वच्छता ही सेवा अभियान और स्वच्छता कार्य के लिए बिलासपुर नगर पालिक निगम के शुभंकर “बिल्लू बिलासपुरिया” का इस अवसर पर विधायक श्री अमर अग्रवाल, विधायक श्री सुशांत शुक्ला ने लांच किया। “बिल्लू बिलासपुरिया” शहर में आमजनों को स्वच्छता का संदेश देते हुए जागरूक करने का काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सूर्यकुमार यादव के अरमानों पर फिरा पानी, मैदान पर वापसी करते ही हुआ ऐसा बुर… – भारत संपर्क| Indian Army Agniveer Result: अग्निवीर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, सीधे लिंक से…| श्री अखण्ड राम सप्ताह का भव्य आयोजन 22 सितंबर से गंज बाजार खरसिया में – भारत संपर्क न्यूज़ …| लुटेरी गैंग और टारगेट पर सिर्फ हनुमान मंदिर… कालबेलिया सरगना की लाल किताब… – भारत संपर्क| Google Pixel 7 पर मिल रहा है मैसिव डिस्काउंट, जानें कहां मिलेगी छूट – भारत संपर्क