खुद को बदमाश की तरह लॉन्च करने के लिए नाबालिग ने मारपीट का…- भारत संपर्क

0
खुद को बदमाश की तरह लॉन्च करने के लिए नाबालिग ने मारपीट का…- भारत संपर्क

आकाश मिश्रा

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक बदमाश अपने साथियों के साथ एक नाबालिग युवक की पिटाई करता नजर आ रहा है। बताया जाता है कि वह ऐसा इसलिए करता है ताकि उसके नाम से दहशत कायम हो।

आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक युवक अपने कुछ साथियों के साथ एक और नवयुवक की बेरहमी से पिटाई करता नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि भारतीय नगर में रहने वाला यह आदतन बदमाश उम्र से तो नाबालिग है लेकिन वह शातिर अपराधी बन चुका है। खुद को अपराध जगत में स्थापित करने के लिए ही वह इस तरह के वीडियो बनाकर खुद ही सोशल मीडिया पर डालता है, ताकि उसके नाम से दहशत कायम हो। बताते हैं कि एक हफ्ता पहले भी उसके खिलाफ सिविल लाइन थाने में एक मामला आया था। इस वीडियो में देखा जा रहा है कि वह किस तरह बार्बर तरीके से युवक की पिटाई करता है और उसे चाकू मारने की भी धमकी देता है। साथ ही अपने नाम से माफी भी मंगवाता है। वीडियो पर प्रति क्रिया देते हुए भाजपा नेता ने कहा कि पुलिस का काम केवल अपराध के बाद कार्यवाही करना ही नहीं है बल्कि अपराध की दस्तक सुनकर उसे समय रहते रोकना भी है । आज जो नाबालिग है, कल वह दुर्दांत अपराधी ना बन जाए , इसलिए अभी से उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की आवश्यकता है। धनंजय गिरी गोस्वामी ने बताया कि भारतीय नगर और तालापारा क्षेत्र में ऐसे कई बदमाश उभर रहे हैं जो धर्म के नाम पर इस तरह की दादागिरी कर सामाजिक सौहार्द भी बिगड़ने का प्रयास कर रहे हैं

वहीं सीएसपी उमेश गुप्ता का कहना है की वीडियो उनके संज्ञान में है। उनका मानना है कि यह वीडियो कुछ महीने पुराना हो सकता है । वे दावा कर रहे हैं कि वे वीडियो की पड़ताल कर मामले की जांच करेंगे।

इन दिनों पुलिस की परेशानी ऐसे ही नाबालिग अपराधी खूब बढ़ा रहे हैं, जो कानून के सुराखों का फायदा उठाकर धड़ल्ले से अपराध को अंजाम देते हैं , लेकिन ना तो मीडिया में उनके नाम छापे जा सकते हैं और ना ही पुलिस उन पर सख्त कार्रवाई कर सकती है। क्या फर्क पड़ता है कि किसी चाकू के पीछे का हाथ बालिग है या नाबालिग ? खून तो उतना ही निकलेगा, जान तो वैसे ही जाएगी। पर पता नहीं क्यों नाबालिग अपराधियों के साथ कानून हमेशा ही गैरजरूरी नरमी बरतता है, जिसका ऐसे आदतन अपराधी बेजा फायदा उठाते हैं ।अगर समय रहते ही ऐसे अपराधियों पर नकेल नहीं कसा गया तो तय है कि आने वाले दिनों में यही पुलिस के लिए सर दर्द बनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MP: शाजापुर में सड़क हादसा, स्कूल बस सड़क किनारे पलटी, बच्चे घायल – भारत संपर्क| सांवरिया हाइट्स में होगा शानदार गरबा का आयोजन, गरबा की तैयारी में जुटीं श्रद्धालु… – भारत संपर्क न्यूज़ …| स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत बिलासपुर रेलवे स्टेशन…- भारत संपर्क| *दस लाख की आर्थिक गड़बड़ी, एसडीएम ने सरपंच को किया निलंबित, सचिव पर होगी…- भारत संपर्क| Raigarh Newws: महामिया ब्लास्टर ने बॉक्स क्रिकेट कप किया अपने नाम, टीम श्याम टाइगर… – भारत संपर्क न्यूज़ …