Instagram पर वायरल होना है तो फोटो-वीडियो पोस्ट करने से पहले इनेबल करें सेटिंग – भारत संपर्क

0
Instagram पर वायरल होना है तो फोटो-वीडियो पोस्ट करने से पहले इनेबल करें सेटिंग – भारत संपर्क

इंस्टाग्राम पर वायरल होना चाहते हैं और मेहनत भी करते हैं लेकिन व्यू और फॉलोअर्स नहीं बढ़ते? टेंशन मत लीजिए, यहां हम आपको कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में बताएंगे जिन्हें इनेबल करने से आपके इंस्टाग्राम पर रीच और फॉलोअर्स दोनों बढ़ जाएंगे. इसके लिए बस आपको इंस्टाग्राम पर कोई भी कंटेंट पोस्ट करने से पहले इनेबल करना होगा.

इंस्टाग्राम पर करें ये बेसिक सेटिंग

इसके लिए सबसे पहले इंस्टाग्राम ओपन करें और अपनी प्रोफाइल पर जाएं. राइट कॉर्नर पर शो हो रहे थ्री लाइन पर क्लिक करें. नीचे स्क्रॉल करें और मीडिया क्वालिटी के ऑप्शन पर क्लिक करें, मीडिया क्वालिटी पर क्लिक करने के बाद यूज लेस मोबाइल डेटा को डिसेबल करें, दूसरे नंबर पर शो हो रहे अपलोड हाई क्वालिटी के ऑप्शन को इनेबल करें, तीसरे ऑप्शन को डिसेबल करें. इसके बाद आपके फोटो-वीडियो सब कुछ हाई क्वालिटी में अपलोड हो जाएगा. अगर कंटेंट अच्छी क्वालिटी में होगा तो आपके फॉलोअर्स को वो वीडियो और फोटो पसंद आएंगे.

डिजिटल क्रिएटर पर करें क्लिक

दूसरी सेटिंग करने के लिए अपने इंस्टाग्राम पर एडिट प्रोफाइल पर क्लिक करें. इसके बाद वॉट बेस्ट डिस्क्राइब यू पर जाएं, थोड़ा स्क्रॉल करें और डिजिटल क्रिएटर पर क्लिक करें. ध्यान रहे कि आप सबसे ऊपर दिए गए डिस्प्ले ऑन प्रोफाइल को डिसेबल जरूर कर दें.

ये भी पढ़ें

रील पोस्ट करने से पहले

जब भी आप कोई रील पोस्ट करें तो उसके ऑडियो ऑप्शन पर जाएं. यहां आपको री-नेम ऑडियो का ऑप्शन शो होगा. रीनेम ऑडियो पर क्लिक करें, यहां पर ऑडियो नेम में Instagram tips and marketing लिख कर डन करें.

इससे आपकी रील पर किसी और यूजर का नाम शो नहीं होगा, आपकी ऑडियो कोई देखेगा और उस पर रील बनाएगा तो आपकी रीच बढ़ेगी.

कंटेंट बनाते टाइम रखें ध्यान

एक बात का ध्यान रखें कि आप ट्रेंडिंग कंटेंट ही क्रिएट करें, जो भी ट्रेंड में चल रहा होता है यूजर वही देखना पसंद करते हैं. वीडियो क्वालिटी और एडिटिंग पर ध्यान दें और रिलेटेड कैप्शन जरूर ऐड करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MP: बीजेपी नेता ने बीच रोड पर मनाई बर्थडे पार्टी, फिर चलाईं धांय-धांय गोलिय… – भारत संपर्क| कंगना रनौत की Emergency की काट-छांट में लगेंगे अभी इतने दिन, कब तक रिलीज होने की… – भारत संपर्क| बेकाबू बोलेरो तीन बाइक सवारों और ऑटो को  ठोकर मारते डिवाईडर से टकराई, दो की हालत… – भारत संपर्क न्यूज़ …| India vs New Zealand: पहला ही मैच बुरी तरह हारी टीम इंडिया, मंधाना-हरमनप्री… – भारत संपर्क| गरबा में मोहम्मद दानिश को सेलिब्रिटी बनाने से नाराज हिंदू…- भारत संपर्क