RRB Railway Calendar 2024 जारी, जानें कब निकलेगी ग्रुप ‘डी’ और NTPC की भर्तियां…

0
RRB Railway Calendar 2024 जारी, जानें कब निकलेगी ग्रुप ‘डी’ और NTPC की भर्तियां…
RRB Railway Calendar 2024 जारी, जानें कब निकलेगी ग्रुप 'डी'  और NTPC की भर्तियां

कैलेंडर RRB की वेबसाइट पर जारी किया गया है. Image Credit source: PTI

रेलवे भर्ती बोर्ड ने विभिन्न भर्ती परीक्षाओं का वार्षिक कैलेंडर जारी कर दिया है. परीक्षा कार्यक्रम RRB की आधिकारिक वेबसाइट rrbajmer.gov.in पर जारी किया गया है, जिसे अभ्यर्थी चेक कर सकते हैं. सहायक लोको पायलट, तकनीशियन, गैर तकनीशियन, जेई और अन्य पदों के लिए आरआरबी भर्ती का वार्षिक कैलेंडर जारी किया गया है. आइए जानते हैं कि इन भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन कब तक जारी किया जाएगा.

आरआरबी की ओर से जारी वार्षिक कैलेंडर के अनुसार असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती का नोटिफिकेशन जनवरी से मार्च 2024 के बीच जारी किया जाएगा और उसके बाद आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी. वहीं तकनीशियनों भर्ती की अधिसूचना अप्रैल से जून तक आयोजित की जाएगी और एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू होगा.

ये भी पढ़ें – पुलिस एसआई पदों पर निकली नौकरियां, जल्द करें आवेदन

कब जारी होगा NTPC का नोटिफिकेशन?

गैर तकनीकी एनटीपीसी ग्रेजुएट ( लेवल 4, 5 और 6), गैर तकनीकी एनटीपीसी स्नातक (स्तर 2 और 3), जूनियर इंजीनियर और पैरामेडिकल कैटेगरी की भर्ती प्रक्रिया जुलाई से सितंबर 2024 तक आयोजित किया जाएगा. स्तर 1 और मंत्रिस्तरीय और विभिन्न कैटेगरी भर्ती के लिए विज्ञापन अक्टूबर से दिसंबर तक जारी किया जाएगा.

RRB Railway Calendar 2024

कब होगी एएलपी भर्ती परीक्षा?

एएलपी पोस्ट सीबीटी परीक्षा अस्थायी रूप से जून और अगस्त 2024 के बीच आयोजित होने वाली है. दूसरे चरण (सीबीटी 2) की परीक्षा अस्थायी रूप से सितंबर 2024 में आयोजित की जाएगी. एप्टीट्यूड टेस्ट (सीबीएटी) नवंबर 2024 में निर्धारित है. एप्टीट्यूड टेस्ट के बाद डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए शॉर्टलिस्ट नवंबर 2024/दिसंबर 2024 में रिलीज होगी

9000 पदों के लिए आरआरबी तकनीशियन भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी. अधिसूचना फरवरी 2024 में रोजगार समाचार में प्रकाशित की जाएगी और ऑनलाइन आवेदन मार्च में शुरू होगी और अप्रैल 2024 में समाप्त होगी. अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

बता दें कि रेलवे ने सहायक लोको पायलट पदों के लिए आवेदन की उम्र सीमा को भी आगे बढ़ा दिया है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार जनरल कैटेगरी के 33 वर्ष तक के अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. सहायक लोको पायलट के कुल 5696 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है. अभ्यर्थी 19 फरवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

एनटीपीसी लारा में मनाया जा रहा है स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 – भारत संपर्क न्यूज़ …| राशिद खान ने जन्मदिन पर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले खिलाड़… – भारत संपर्क| थाने में फरियाद लेकर आया और हो गई हार्ट अटैक से मौत, घरवालों का आरोप- पुलिस… – भारत संपर्क| *big breaking jashpur:- फुटबॉल मैच देखने निकला था नाबालिग और दैहिक शोषण…- भारत संपर्क| Amazon Great Indian Festival Sale शुरू होने से पहले ऑफर्स से उठा पर्दा, मिलेंगी… – भारत संपर्क