23000 का खाना खाकर रफ्फूचक्कर हुआ परिवार, बिल चुकाने के नाम पर दिखाया ठेंगा


ग्राहकों ने ऐसे लगाया चूना Image Credit source: Social Media
UK के एक भारतीय रेस्टोरेंट में बीते दिनों ऐसा वाकया हुआ, जिसने उसके मालिकों को परेशान कर दिया. साई सुरभि नाम के इस रेस्टोरेंट ने अपनी कहानी को सोशल मीडिया पर शेयर किया तो हर कोई हैरान रह गया. अपनी कहानी में उन्होंने लिखा कि हमारे रेस्टोरेंट में दो परिवार आए जहां उन्होंने अच्छा टाइम स्पेंड किया… खाना-पीना किया, जमकर तारीफें कीं, लेकिन बिल चुकाए बिना ही चले गए. इनके अगर बिल की बात की जाए तो ये 200 पाउंड (करीब 23,500 रुपये) से ज्यादा का था.
रेस्टोरेंट के मालिक दंपत्ति, रमन कौर और नरिंदर सिंह अथवा ने अपनी इस पूरी कहानी सोशल मीडिया पर शेयर किया और लिखा कि 30 अगस्त की शाम दो परिवार रेस्टोरेंट पहुंचे. इनमें चार बड़े और चार बच्चे शामिल थे. उन्होंने आराम से बैठकर खाना खाया, बच्चों ने थोड़ी शरारतें कीं, लेकिन कोई खास परेशानी नहीं हुई. दोनों परिवारों ने भोजन का आनंद लिया, खाने और सेवा की जमकर प्रशंसा की, यहां तक कि सजावट की भी तारीफ की,
लेकिन जैसे ही बिल चुकाने की बारी आई, सब कुछ बदल गया.
यहां देखिए पोस्ट
आगे लिखते हुए दोनों पुरुषों ने बार-बार बहाने बनाए. कभी किसी से फोन पर पैसे ट्रांसफर करवाने की बात कही, कभी कार्ड ट्राई किए, मगर नतीजा कुछ नहीं निकला. जब हम लोगों ने उनसे उनका पहचान पत्र मांगा तो उनके पास वो भी नहीं था…जाते-जाते उन लोगों ने एक नाम और फोन नंबर जरूर छोड़ दिया और अगले दिन पैसे भेजने का वादा किया. इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी कहा कि अगर वे वादा नहीं निभाते, तो मालिक चाहें तो उनका सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर जारी कर दें.
अपने दर्द बयां करते हुए उन्होंने आगे लिखा कि अंत में जो बुरा हो सकता वही हुआ और हमारे पैसे डूब गए. दंपत्ति ने अपनी पोस्ट में साफ लिखा, ‘हम एक स्थानीय और पारिवारिक रेस्टोरेंट चलाते हैं… पहले से ही समय बहुत कठिन है. ऐसे में 200 पाउंड का नुकसान हमारे लिए बहुत बड़ा झटका है. ये पैसा स्टाफ की तनख्वाह देने, बिल चुकाने या सामान खरीदने में लगता है. हम एक बार भी इस तरह का नुकसान बर्दाश्त नहीं कर सकते, बार-बार तो बिल्कुल नहीं. ऐसी घटनाएं सिर्फ आर्थिक नुकसान ही नहीं पहुंचातीं, बल्कि छोटे कारोबारियों का मनोबल भी गिरा देती हैं