अडानी की फेवरेट कंपनी ने दुनिया में बजाया डंका, हासिल किया…- भारत संपर्क

0
अडानी की फेवरेट कंपनी ने दुनिया में बजाया डंका, हासिल किया…- भारत संपर्क
अडानी की फेवरेट कंपनी ने दुनिया में बजाया डंका, हासिल किया ये मुकाम

गौतम अडानी

अडानी ग्रुप और गौतम अडानी के दिन काफी अच्छे चल रहे हैं. जहां गौतम अडानी की दौलत 100 अरब डॉलर के पार चली गई है. वहीं दूसरी अडानी ग्रुप की कंपनियाें के शेयरों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. अब जो खबर सामने आई है, वो गौतम अडानी की फेवरेट कंपनी को लेकर है. जिसने पूरी दुनिया में अपना डंका बजा दिया है और हर तरफ उसी कंपनी की चर्चा हो गई है. जी हां इस कंपनी का नाम है अडानी पोर्ट एंड एसईजेड. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर इस कंपनी की चर्चा दुनियाभर में क्यों हो रही है.

क्यों हो रहा है दुनिया में नाम?

अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (एपीएसईजेड) लिमिटेड ने चार ग्लोबल रेटिंग एजेंसियों के आकलन में अपने जलवायु संबंधी कार्रवाई और पर्यावरण के प्रति प्रदर्शन में टाॅप स्थान हासिल किया है. यह आकलन सीडीपी, एसएंडपी, सस्टेनेलिटिक्स और मूडीज ने किया है. एक बयान में कहा गया कि जहां कंपनी ने सीडीपी क्लाइमेट असेसमेंट 2023 में लीडरशिप बैंड हासिल किया.

वहीं एसएंडपी ग्लोबल सीएसए 2023 द्वारा परिवहन और परिवहन बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में 324 कंपनियों के बीच पर्यावरण खंड में पहले स्थान पर रही. कंपनी ने सस्टेनलिटिक्स द्वारा कम कार्बन उत्सर्जन रेटिंग के लिहाज से समुद्री बंदरगाह क्षेत्र में शीर्ष स्थान भी हासिल किया. एपीएसईजेड को मूडीज एनर्जी ट्रांजिशन रेटिंग में उन्नत रेटिंग मिली है.

ये भी पढ़ें

कंपनी के शेयर में तेजी

अडानी पोर्ट के शेयरों में शुक्रवार को 2 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है. कंपनी का शेयर 1271.10 रुपए पर बंद हुआ. कारोबारी सत्र के दौरान कंपनी का शेयर 1275.15 रुपए के साथ दिन के हाई पर भी पहुंच गया था. वैसे कंपनी का 52 हफ्तों का हाई 1290.80 रुपए है. 5 फरवरी को ही कंपनी का शेयर रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया था. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के अडानी की सभी कंपनियों को काफी नुकसान हुआ था. अडानी पोर्ट उस रिपोर्ट से उबरने वाली पहली कंपनी थी. जिसने निवेशकों में अडानी ग्रुप में विश्वास जताने का भी काम किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जिले में जोर शोर से चल रही माता रानी की आगमन की तैयारी, पूजा…- भारत संपर्क| MP: दमोह में भीषण सड़क हादसा, ऑटो के ऊपर चढ़ गया ट्रक; 7 लोगों की मौत – भारत संपर्क| फेस्टिव सेल में आधी कीमत पर मिलेगी स्मार्ट टीवी, यहां पढ़ें ऑफर्स की डिटेल – भारत संपर्क| नागराज से चाचा चौधरी तक…आज भी कॉमिक्स का दीवाना है ये आईपीएस, गिनाए पढ़ने के…| *big breaking:- ट्रकों के आमने – सामने भिडंत में एक चालक की मौत, क्लीनर…- भारत संपर्क