मुकेश अंबानी का राइट हैंड है ईशा का मेंटोर, 8.30 लाख करोड़…- भारत संपर्क

0
मुकेश अंबानी का राइट हैंड है ईशा का मेंटोर, 8.30 लाख करोड़…- भारत संपर्क

एशिया के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी ने अपने सक्सेशन प्लान को अंजाम दे दिया है और अपने तीनों बच्चों को अलग-अलग बिजनेस देकर मालिक बना दिया है. वैसे मुकेश अंबानी अभी अपने बच्चों की मदद के लिए कारोबार में पूरी तरह से एक्टिव हैं. आकाश अंबानी रिलायंस जियो काे लीड कर रहे हैं. ईशा अंबानी के पास रिलायंस रिटेल का पूरा कारोबार हैं. वहीं सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी रिलायंस एनर्जी का नेतृत्व कर रहे हैं. वैसे बेटी ईशा अंबानी की रिलायंस रिटेल, मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज की सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली सहायक कंपनियों में से एक है. आपको बता दें कि रिलायंस रिटेल की मौजूदा वैल्यूएशन 8.3 लाख करोड़ रुपए ज्यादा है.

ये हैं ईशा के असली मेंटोर

रिलायंस रिटेल के पार्टनर ब्रांड के रूप में, वर्साचे, अमीरी, अरमानी और बालेनियागा जैसे लीडिंग इंटरनेशनल ब्रांड भारत में उपलब्ध हैं. अगस्त 2022 से, जब मुकेश अंबानी ने ईशा अंबानी को रिलायंस रिटेल के प्रमुख के रूप में नामित किया, तो एशिया की सबसे अमीर की लाडली बेटी ने भारत में कई विदेशी ब्रांड पेश किए हैं. इसके अलावा, रिलायंस ब्रांड्स के बिजनेस हेड दर्शन मेहता, कंपनी के माध्यम से ईशा अंबानी को काफी मदद की है. एक तरह से वह ईशा अंबानी के मेंटोर के तौर पर भी दिखाई दिए हैं.

Darshan Mehta

ये भी पढ़ें

ईशा हर फैसले में होती है इनकी सलाह

कंपनी को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए ईशा अंबानी अपने पिता मुकेश अंबानी के नक्शेकदम पर चल रही हैं. जैसे मुकेश अंबानी के कई अहम फैसलों में उनके खास सहयोगियों या इंप्लाॅयज का अहम योगदान होता है. वैसे ही ईशा अंबानी भी महत्वपूर्ण फैसले लेने से पहले अपने विश्वसनीय लोगों से बात करती हैं और फिर कोई फैसला करती हैं. ईशा अंबानी के सबसे अहम लोगों में दर्शन मेहता रहे हैं.

जिन्हें ईशा अंबानी के करीबी सहयोगी के रूप में भी जाना जाता है. खास बात तो ये है कि दर्शन मेहता मुकेश अंबानी के भी काफी करीबीयों में से एक हैं और रिलायंस ब्रांड के पहले कर्मचारियों में रहे. 2007 में मुकेश अंबानी ने रिलायंस रिटेल की शुरुआत की थी. जो मौजूदा समय में रिलायंस रिटेल की सहायक कंपनी है. दर्शन ब्रांड के पहले कर्मचारी थे.

कितनी है दर्शन की सैलरी

रिटेल इंडस्ट्री में में आने से पहले मेहता ने एडवरटीजमेंट इंडस्ट्री में शुरुआत की. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेहता ने टॉमी हिलफिगर, गैंट और नॉटिका जैसे ब्रांडों को भारतीय बाजार में पेश करने में अहम भूमिका निभाई. कंपनी की फाइलिंग के अनुसार दर्शन मेहता को 2020-21 वित्तीय वर्ष के लिए 4.89 करोड़ रुपए (का वेतन मिला. ईशा अंबानी के अनुसार, उन्होंने रिलायंस रिटेल की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिससे कंपनी ने पिछले साल 3300 स्टोर ओपन किए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय पहुंचे – भारत संपर्क न्यूज़ …| बिना तलाक लिए की दूसरी शादी, हुई बेटी… फिर भी पहले पति से लेती रही गुजारा… – भारत संपर्क| बांग्लादेश पर ऐसे ही नहीं बरसे शुभमन गिल-ऋषभ पंत, इस खासियत के कारण मिली सफ… – भारत संपर्क| UGC NET Result 2024: जल्द जारी होगा यूजीसी नेट का रिजल्ट, ऐसे कर सकते हैं चेक| खरसिया में सड़क सुरक्षा अभियान; एसपी दिव्यांग पटेल ने हेलमेट वितरित कर बढ़ाई… – भारत संपर्क न्यूज़ …