भारत की वेटिकन सिटी बनने जा रही अयोध्या नगरी, रिपोर्ट पढ़…- भारत संपर्क

0
भारत की वेटिकन सिटी बनने जा रही अयोध्या नगरी, रिपोर्ट पढ़…- भारत संपर्क

अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर की 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा हुई थी. उसके साथ ही वहां पर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में जबर्दस्त उछाल देखा गया है. होटल इंडस्ट्री से जुड़े बिजनेस मैन का कहना है कि धार्मिक पर्यटकों की संख्या बढ़ने से अयोध्या में अगले पांच वर्षों में विभिन्न कैटेगरी के 50 से 100 होटल शुरू होने की संभावना है. होटल इंडस्ट्री की बॉडी एचएआई का मानना है कि अयोध्या को सिर्फ धार्मिक पर्यटन के नजरिये से नहीं बल्कि इसे भारत का वेटिकन बनाने के एक अवसर के रूप में भी देखा जाना चाहिए.

भारत की वेटिकन सिटी बनेगी अयोध्या नगरी

भारतीय होटल संघ (HAI) के उपाध्यक्ष के बी कचरू ने कहा कि हमारे पास यह मौका है कि हम अयोध्या को धार्मिक पर्यटन के नजरिए से नहीं बल्कि इसे भारत का वेटिकन जैसा बनाने के एक अवसर के रूप में देखें. अगर लोग इटली या रोम जाते हैं तो चाहे वे किसी भी वर्ग से ताल्लुक रखते हों, वे वेटिकन जरूर जाते हैं. काचरू ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अयोध्या को पूरी दुनिया के समक्ष इस तरह पेश किया गया है कि इसे लेकर लोगों की दिलचस्पी कई गुना बढ़ी है.

ये भी पढ़ें

ये है पूरा प्लान

उन्होंने कहा कि लोगों को ऐसा लग रहा है कि अगर वे भारत जा रहे हैं तो उन्हें अयोध्या भी जाना चाहिए. इस बात को ध्यान में रखते हुए सभी ब्रांडेड होटल कंपनियां इस शहर में वृद्धि को लेकर आशान्वित हैं. इस मौके पर एचएआई के अध्यक्ष पुनीत चटवाल ने कहा कि अब अयोध्या का समय आ चुका है और इसे कोई भी रोक नहीं सकता है. उन्होंने कहा कि अगले तीन से पांच वर्षों में अयोध्या के भीतर 50 से लेकर 100 होटल तक बनाए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना से मिली आर्थिक सहायता – भारत संपर्क न्यूज़ …| सफर के दौरान होती है घबराहट, तो इस तरह करें मोशन सिकनेस को मैनेज| Sarangarh News: गांजा की तस्करी करते दो महिला सहित 3 गिरफ्तार – भारत संपर्क न्यूज़ …| iOS 18.1 अपडेट में Apple Intelligence, सिर्फ इन iPhone यूजर्स को मिलेंगे खास AI… – भारत संपर्क| जिस फिल्म को कहा जा रहा था ‘रांझणा’ का सीक्वल, क्या उसमें धनुष के साथ तृप्ति… – भारत संपर्क