अडानी के लिए आई अमेरिका से अच्छी खबर, रॉकेट बन जाएंगे शेयर |…- भारत संपर्क

0
अडानी के लिए आई अमेरिका से अच्छी खबर, रॉकेट बन जाएंगे शेयर |…- भारत संपर्क
अडानी के लिए आई अमेरिका से अच्छी खबर, रॉकेट बन जाएंगे शेयर

गौतम अडानी

गौतम अडानी और उनके ग्रुप के लिए अमेरिका से अच्छी खबर आई है. इस गुड न्यूज के बाद बुधवार को अडानी ग्रुप कंपनियों के शेयर रॉकेट बन सकते हैं. वास्तव में मूडीज इंवेस्टर्स सर्विस ने अडानी ग्रुप की 4 कंपनियों के आउटलुक को नेगेटिव से स्टेबल कर दिया है. जिसे अडानी ग्रुप के लिए काफी अहम माना जा रहा है. हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद एजेंसी ने ग्रुप कंपनियों के आउटलुक को नेगेटिव कर दिया था. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर मूडीज इंवेस्टर्स ने अपनी रिपोर्ट में अडानी ग्रुप के लिए क्या कहा है.

इन कंपनियों की रेटिंग में सुधार

एक प्रेस रिलीज के मुताबिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि ग्लोबल रेटिंग एजेंसी ने अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी ग्रीन एनर्जी रिस्ट्रिक्टेड ग्रुप (एजीईएल – आरजी-1), अडानी ट्रांसमिशन स्टेप वन और अडानी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई के आउटलुक को “नेगेटिव” से रिवाइज्ड कर “स्टेबल” कर दिया है. पिछले साल फरवरी में, मूडीज ने चार अडानी ग्रुप की कंपनियों के आउटलुक को रिवाइज्ड कर “नेगेटिव” कर दिया था. यह कदम मूडीज ने हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के बाद उठाया था. इस रिपोर्ट की वजह से कंपनी के शेयरों में काफी गिरावट आ गई थी.

इन निवेशकों का मिला सहारा

उसके बाद अडानी ग्रुप ने अपने लोन को चुकाने के लिए काफी अहम कदम उठाए्. उसी समय, ग्रुप ने जीक्यूजी पार्टनर्स और कतर इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी जैसे बड़े निवेशकों का भरोसा मिला. जीक्यूजी पार्टनर्स ने शुरुआत में 15 हजार करोड रुपए से ज्यादा का निवेश किया था. उसके बाद कंपनी ने अपने निवेश में इजाफा किया है. उसके बाद से ग्रुप कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिली थी. उसके बाद सेबी जांच को ठीक ठहराते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अडानी ग्रुप को काफी बडी राहत दी थी. जिससे कंपनी के शेयरों में काफी इजाफा देखने को मिला था.

ये भी पढ़ें

रॉकेट बन सकते हैं शेयर

इस खबर के आने के बाद बुधवार को अडानी ग्रुप के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है. वैसे आज अडानी इंटरप्राजेज का शेयर मामूली इजाफे के साथ 3178.85 रुपए पर बंद हुआ. अडानी पोर्ट एंड एसईजेड के शेयर में 1.34 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुए. अंबूजा सीमेंट के शेयर 0.74 फीसदी की तेजी के साथ 568.35 रुपए पर बंद हुए. वहीं एनडीटीवी के शेयर करीब एक फीसदी के इजाफे के साथ क्लोज हुए. 10 में से 4 कंपनियों के शेयर हरे निशान पर बंद हुए. बाकी 6 कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिता ने उकसाया तो बेटे ने लिया बदला, पत्रकार को गोलियों से भूना… पुलिस ने… – भारत संपर्क| अवैध कबाड़ परिवहन के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, 7 टन अवैध कबाड़ के साथ आरोपी गिरफ्तार – भारत संपर्क न्यूज़ …| अमिताभ बच्चन के घरवालों को कैसी लगी थी ‘कल्कि 2898 एडी’? खुद किया खुलासा – भारत संपर्क| अकेले ट्रेवल करने में लगता है डर? इन टिप्स को करें फॉलो नहीं होगा स्ट्रेस| *स्वच्छता पखवाड़ा के तहत स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय के छात्रों ने…- भारत संपर्क