बायजूस पर ED का शिकंजा, संस्थापक रवींद्रन के खिलाफ लुकआउट…- भारत संपर्क

0
बायजूस पर ED का शिकंजा, संस्थापक रवींद्रन के खिलाफ लुकआउट…- भारत संपर्क
बायजूस पर ED का शिकंजा, संस्थापक रवींद्रन के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी

बायजूस के संस्थापक रवींद्रन पर ईडी का शिंकजा

स्टार्टअप से यूनिकॉर्न बनी कंपनी बायजूस की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट में बायजूस के संस्थापक रवींद्रन के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है.

इससे पहले रवीन्द्रन के खिलाफ एलओसी “ओन इंटिमेशन” जारी किया था. जिसमे इमीग्रेशन अधिकारी किसी के बाहर जाने की जानकारी कंसर्न ऑथोरिटी को देते है, लेकिन इसे देश छोड़ने से नही रोका जाता. अब एलओसी खुलने के बाद रवीन्द्रन देश छोड़ कर नही जा सकते.

ये है आरोप

ये भी पढ़ें

दरअसल ईडी बायजूस क़े खिलाफ फेमा के तहत जाँच कर रही है. कंपनी पर 2200 करोड़ रुपए विदेशों से पैसा लेने का आरोप है.साथ ही आरोप यह भी लगाया गया है कि कंपनी ने अवैध तरीके से 9 हजार करोड़ रुपये भी बाहर भेजा. दरअसल कंपनी ने साल 2021 के नंबर में विदेशी बाजार से करीब 1.2 अरब डॉलर का लोन जुटाया था. इसके करीब 8 महीने बाद कंपनी ने कहा कि उसके ऑडिटेड रिजल्ट में देरी हो रही है. तब अगस्त में कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने कंपनी से वित्तीय परिणाम भेजने में 17 महीने की देरी का कारण पूछा. यहां से कंपनी की मुश्किलें बढ़नी शुरु हो गई.

खबर अपडेट हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लात नाला गैंगरेप मामले में तीन आरोपियों को उम्र कैद, अदालत ने एक-एक लाख का जुर्माना … – भारत संपर्क न्यूज़ …| MP: मिड-डे मील में खाना खाने बैठे ऊर्जा मंत्री, सब्जी में ढूंढते रह गए आलू – भारत संपर्क| बिहार में सीधे डिप्टी कलेक्टर और DSP बनने का मौका, BPSC निकालेगा रिकॉर्ड 1929…| मासूम पर चाकू से घातक हमले के आरोपी की लाश मिली, मामूली बात को लेकर किया था कांड,… – भारत संपर्क न्यूज़ …| भारत में इस दिन से शुरू होगी जूनियर एनटीआर की फिल्म ‘देवरा’ की एडवांस बुकिंग? – भारत संपर्क