What India Thinks Today: मोदी सरकार में ‘A’ क्लास काम करने…- भारत संपर्क

0
What India Thinks Today: मोदी सरकार में ‘A’ क्लास काम करने…- भारत संपर्क
What India Thinks Today: मोदी सरकार में 'A' क्लास काम करने वाले अश्विनी वैष्णव और अमिताभ कांत भी करेंगे शिरकत

अश्विनी वैष्णव और अमिताभ कांतImage Credit source: TV9 Graphics

WITT 2024: देश के नंबर-1 न्यूज नेटवर्क TV9 का वार्षिक सम्मेलन ‘व्हाट इंडिया थिंक्स टुडे’ इस बार कई नामचीन हस्तियों का महामंच बनने जा रहा है. इस बार 25 और 26 को इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के कई कारोबारी, वेंचर कैपिटलिस्ट और इंवेस्टर्स भी भागीदार होंगे. इसी कार्यक्रम में मोदी सरकार में अपने ‘A’क्लास काम से पहचान बनाने वाले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और नीति आयोग के पूर्व सीईओ अमिताभ कांत भी शिरकत करेंगे.

अश्विनी वैष्णव

मोदी सरकार के सबसे स्मार्ट मंत्रियों में से एक अश्विनी वैष्णव पहले ओडिशा कैडर के आईएएस अधिकारी रहे हैं. समय की पाबंदी पर काम करना और फैक्ट्स एंड फिगर के साथ अपने काम को पूरा करवाना उनकी कार्यशैली का हिस्सा है. रेल मंत्रालय में उनके हिस्से की कुछ उपलब्धियों में कवच सिस्टम, वंदे भारत ट्रेन और रेलवे का इलेक्ट्रिफिकेशेन और इंफ्रा मजबूत करना शामिल रहा है.

इतना ही नहीं मोदी सरकार में अपने ‘A’ क्लास काम की वजह से उन्हें संचार मंत्रालय और इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी मंत्रालय की भी जिम्मेदारी मिली है. इस सेक्टर में भी उन्होंने अपने काम से कई उपलब्धियां हासिल कीं, जिसमें नया टेलीकम्युनिकेशंस कानून लाना और देश में राइट 2 रिपेयर को असलियत बनाने की दिशा में आगे बढ़ना प्रमुख तौर पर शामिल हैं. WITT 2024 में भी अश्विनी वैष्णव देश में इंफ्रास्ट्रक्चर, इंवेस्टमेंट और सूचना प्रौद्योगिकी के विषय पर क्या काम हो रहा है, क्या संभावनाएं हैं, इस पर बात करेंगे.

ये भी पढ़ें

अमिताभ कांत

मोदी सरकार के बनाए नीति आयोग के पूर्व सीईओ अमिताभ कांत के कामकाज का असर ऐसा हुआ कि देश ही नहीं विदेशों में भी नीति आयोग के काम की चर्चा होने लगी. अमिताभ कांत दिल्ली के मॉर्डन स्कूल से पढ़े हैं और सेंट स्टीफंस कॉलेज से इकोनॉमिक ऑनर्स हैं. वह जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) भी गए और बाद में केरल कैडर से आईएएस अधिकारी बने. मोदी सरकार ने उनके कामकाज से प्रभावित होकर ही उन्हें G20 जैसे बड़े इवेंट के शेरपा की जिम्मेदारी दी. भारत में डिजिटल क्रांति को घर-घर तक पहुंचाने में उनका बड़ा योगदान है. WITT 2024 में अमिताभ कांत भारत की दुनिया में बढ़ती साख, सॉफ्ट पॉवर के तौर पर स्थापित होने वाले नए मानकों पर सत्र को संबोधित करेंगे.

कारोबार जगत से जुड़ी कई शख्सियत WITT के महामंच पर जुटने जा रही हैं. इसमें मारुति सुजुकी के आर. सी. भार्गव से लेकर शार्क टैंक इंडिया में नजर आने वाले अमन गुप्ता, विनीता सिंह और गज़ल अलघ भी शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

एनटीपीसी लारा में मनाया जा रहा है स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 – भारत संपर्क न्यूज़ …| राशिद खान ने जन्मदिन पर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले खिलाड़… – भारत संपर्क| थाने में फरियाद लेकर आया और हो गई हार्ट अटैक से मौत, घरवालों का आरोप- पुलिस… – भारत संपर्क| *big breaking jashpur:- फुटबॉल मैच देखने निकला था नाबालिग और दैहिक शोषण…- भारत संपर्क| Amazon Great Indian Festival Sale शुरू होने से पहले ऑफर्स से उठा पर्दा, मिलेंगी… – भारत संपर्क