अनंत राधिका ही नहीं, धीरूभाई अंबानी कोकिलाबेन की ‘शादी’ का…- भारत संपर्क

0
अनंत राधिका ही नहीं, धीरूभाई अंबानी कोकिलाबेन की ‘शादी’ का…- भारत संपर्क
अनंत-राधिका ही नहीं, धीरूभाई अंबानी-कोकिलाबेन की 'शादी' का भी गवाह रहा है जामनगर

कोकिलाबेन और धीरूभाई अंबानी (Reliance Group)

मुकेश और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत की राधिका मर्चेंट से शादी का प्री-वेडिंग फंक्शन इस समय गुजरात के जामनगर में चल रहा है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसी शहर में उनके पिता धीरूभाई और मां कोकिलाबेन की भी शादी हुई थी. चलिए बताते हैं ये पूरा किस्सा…

हाल में अनंत अंबानी ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया था कि जामनगर उनकी दादी कोकिलाबेन की जन्मस्थली रहा है. लेकिन असल मायने में देखा जाए तो ये उनके दादा-दादी की ‘लव स्टोरी’ का गवाह भी रहा है.

1955 में हुई धीरूभाई-कोकिलाबेन की शादी

काफी साल पहले एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कोकिलाबेन ने अपनी शादी, उसके बाद की जिंदगी के बारे में डिटेल से बताया था. धीरूभाई से उनकी शादी 1955 में हुई थी. जामनगर से विदा कराके लाने के बाद वह अपने ससुराल जूनागढ़ के चोरवाड़ में लगभग 8 साल रहीं, क्योंकि उस दौरान धीरूभाई अंबानी यमन में थे.

ये भी पढ़ें

जी हां, कोकिलाबेन ने इस इंटरव्यू में अपने ‘लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप’ के बारे में भी जानकारी भी दी थी. धीरूभाई अंबानी उस समय में यमन के अदन में अपनी जिंदगी संवारने की कोशिश कर रहे थे. तब वह कोकिलाबेन को वहां से चिट्ठी लिखा करते थे. कोकिलाबेन का कहना था कि वह धीरूभाई अंबानी के सेंस ऑफ ह्यूमर की कायल थी. एक बार जब उन्होंने यमन से चिट्ठी लिखी तो उसमें नई कार खरीदने की जानकारी दी. कार का रंग ‘काला’ बताया और साथ में एक लाइन और लिखी, ये कार काली है, बिलकुल मेरी तरह.

अनंत-राधिका के फंक्शन में पहुंचे दिग्गज

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का प्री-वेडिंग फंक्शन जामनगर में जारी है. इस समारोह में देश-विदेश से कई नामचीन हस्तियां शामिल होने पहुंची हैं. इनमें मेटा के मार्क जुकरबर्ग से लेकर गूगल के सुंदर पिचाई, माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स समेत भूटान के राजा, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप शामिल हैं. इसके अलावा बॉलीवुड, हॉलीवुड और क्रिकेट की दुनिया से भी कई लोग यहां पहुंचे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

World Heart Day: बच्चे दिल की बीमारियों से रहेंगे दूर, एक्सपर्ट की इन बातों को…| मुख्यमंत्री के निर्देश बादलखोल अभ्यारण के कलिया से जोराजाम सड़क, रांझामुड़ा…- भारत संपर्क| मध्य प्रदेश के मैहर में बस-ट्रक की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत, 24 घायल – भारत संपर्क| भोरमदेव मंदिर का हो रहा केमिकल ट्रीटमेंट एवं सुदृढ़ीकरण – भारत संपर्क न्यूज़ …| IPL 2025 Rules: विदेशी खिलाड़ियों पर BCCI ने कसा शिकंजा, IPL में किया ये का… – भारत संपर्क