Bhang Side Effects: होली पर पहली बार पीने वाले हैं भांग तो पहले जान लें इसके…

0
Bhang Side Effects: होली पर पहली बार पीने वाले हैं भांग तो पहले जान लें इसके…
Bhang Side Effects: होली पर पहली बार पीने वाले हैं भांग तो पहले जान लें इसके नुकसान

भांग पीने से शरीर में दिखते हैं ये बदलाव

होली रंगों के अलावा मौज मस्ती से भरा त्यौहार है जिसमें लगभग हर घर में तरह तरह के स्वादिष्ट पकवान बनाए जाते हैं. इस दिन गुजिया से लेकर मालपुए तक आपको कई तरह के पकवान खाने को मिल जाएंगे. इसके अलावा होली के दिन भांग से बनी ठंडाई पीने का भी काफी चलन है. अगर आप भी इस होली पर भांग पीने का प्लान कर रहे हैं तो पहले आपको इससे होने वाले नुकसान के बारे में जान लेना चाहिए.

दीवाली के बाद होली हिंदुओं का सबसे बड़ा त्यौहार है जिसे पूरे देश में धूम धाम से मनाया जाता. इस मौके पर भांग से ठंडाई बनाई जाती है. हालांकि, भांग वाली ठंडाई पीने के बाद अधिकतर लोगों में कुछ अलग तरह के लक्ष्ण देखने को मिलते हैं जिसमें उत्साह, इल्यूजन, कंफ्यूजन जैसी भावनाएं शामिल है. ये जरूरी नहीं है हर किसी का स्वभाव इसे पीने के बाद एक जैसा हो, कुछ लोगों को इसका सुरूर ज्यादा चढ़ता है तो वहीं कुछ लोगों को कम. आइए जानते हैं आखिर भांग पीने के बाद क्या होते हैं बदलाव.

1 बढ़ जाती है भूख

भांग की ठंडाई पी लेने के बाद अक्सर देखा गया है कि लोगों में भूख बढ़ जाती है. ऐसे में लोगों को हर थोड़ी देर पर भूख लगने लगती है. एकदम से ज्यादा खाने की वजह से आपको अपच, पेट दर्द की समस्या हो सकती है.

2.लगातार हंसते रहना या बोलते रहना या फिर रोते रहना

भांग पीने के बाद अधिकतर लोग या तो हंसते रहते हैं या फिर रोते रहते हैं. दरअसल, भांग पीने के बाद शरीर में डोपामाइन हॉर्मोन अचानक घटने बढ़ने लगता है जिसकी वजह से आप या तो हंसते रहते हैं या फिर रोते रहते हैं. कुछ लोग इसे पीने के बाद लगातार बात करते रहते हैं.

3.सिर घूमना या चक्कर आना

जो लोग पहली बार भांग पीने वाले हैं उन्हें इसकी मात्रा का खास ध्यान देना चाहिए क्योंकि ऐसे लोगों को सिर में ते दर्द के साथ चक्कर भी आ सकते हैं.

4.सुस्ती छाना

भांग आपके शरीर में सुस्ती और आलस को बढ़ाता है जिसके वजह से आपको तेज नींद आ सकती है. इसके अलावा आपको अचानक से घबराहट भी महसूस हो सकती है.

5. मेमोरी लॉस

पहली बार भांग पीने वाले लोगों में मेमोरी लॉस की समस्या भी देखी गई है इसलिए इसकी मात्रा का खास ध्यान दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Instagram की वजह से बेटे को मिली मां की अस्थियां, दो साल पहले एक्सिडेंट में… – भारत संपर्क| क्यों नहीं खरीदना चाहिए Electric Geyser? फायदों से ज्यादा हैं नुकसान – भारत संपर्क| प्रधानमंत्री आवास योजना से शोभा नाग और कौशल्या के पक्के मकान का सपना हुआ साकार – भारत संपर्क न्यूज़ …| बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल के जन्मदिन पर भाजपा दक्षिण मंडल…- भारत संपर्क| Sarangarh News: बाइक पर गांजा की तस्करी, 80 हजार के गांजे के साथ आरोपी गिरफ्तार – भारत संपर्क न्यूज़ …