इंजीनियर, अकाउंटेंट सहित कई पदों पर निकली वैकेंसी, इस डेट तक करें अप्लाई | OICL…

0
इंजीनियर, अकाउंटेंट सहित कई पदों पर निकली वैकेंसी, इस डेट तक करें अप्लाई | OICL…
इंजीनियर, अकाउंटेंट सहित कई पदों पर निकली वैकेंसी, इस डेट तक करें अप्लाई

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 मार्च से शुरू है.Image Credit source: freepik

ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (OICL) ने इंजीनियर, अकाउंटेंट सहित कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 मार्च 2024 से शुरू है. इच्छुक अभ्यर्थी 12 अप्रैल 2024 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. अप्लाई कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट orientalinsurance.org.in के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा. अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार की आवेदन फाॅर्म भरना होगा.

बता दें कि कंपनी ने कुल 100 खाली पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों में अकाउंटेंट के 20 पद, इंजीनियरिंग (आईटी) के 20 पद, मेडिकल ऑफिसर के 20 पद, इंजीनियरिंग के 15 पद सहित अन्य पद शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- ED में कैसे मिलती है नौकरी, कितनी होती है सैलरी?

क्या मांगी गई है योग्यता?

अकाउंट्स पद के लिए अभ्यर्थी काॅमर्स से ग्रेजुएट होना चाहिए या एमबीए की डिग्री होनी चाहिए. इंजीनियरिंग (आईटी) पद के लिए कैंडिडेट के पास कंप्यूटर सांइस में एमटेक या एमसीए की डिग्री होनी चाहिए. मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए अभ्यर्थी के पास एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए.

क्या होनी चाहिए उम्र? – आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 31 दिसंबर 2023 तक 21 वर्ष से कम 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. अधिकतम उम्र सीमा में एससी व एसटी श्रेणी को 5 वर्ष और ओबीसी को तीन वर्ष की छूट दी गई है.

आवेदन फीस – जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थी को 1000 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. वहीं अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और दिव्यांग वर्ग के अभ्यर्थियों को 250 रुपए एप्लीकेशन फीस देना होगा,

कैसे करें अप्लाई

  • कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट orientalinsurance.org.in पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए करियर टैब पर क्लिक करें.
  • अब यहां स्केल I वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिंक पर क्लिक करें.
  • रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन करें.

Notification

कैसे होगा चयन?

इस विभिन्न पदों पर अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा ऑनलाइन मोड में होगी और कुल 100 नंबरों के वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा पैटर्न कंपनी ने जारी कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

गरीबों के लिए वरदान बन रही आयुष्मान योजना… इंदौर के कार्यक्रम में बोले CM… – भारत संपर्क| कौन हैं 156 की स्पीड से बॉल फेंकने वाले मयंक यादव? विराट कोहली की तरह वेजिट… – भारत संपर्क| हर-घर पानी ग्राम मातला की कहानी – भारत संपर्क न्यूज़ …| *मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय की पहल पर  टागरगांव और रायकेरा में लगाया गया …- भारत संपर्क| UP: रेलवे ट्रैक पर मिला शव, फिर पिटाई का वीडियो वायरल; आखिर सत्यम के साथ क्… – भारत संपर्क