एयरपोर्ट पर करते हैं लाउंज का इस्तेमाल? ICICI Bank के बाद अब…- भारत संपर्क

0
एयरपोर्ट पर करते हैं लाउंज का इस्तेमाल? ICICI Bank के बाद अब…- भारत संपर्क
एयरपोर्ट पर करते हैं लाउंज का इस्तेमाल? ICICI Bank के बाद अब इस बैंक ने भी बदले नियम

बैंक ने बदले एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस के नियम Image Credit source: Unsplash

अगर आप भी अक्सर एयरलाइंस से ट्रैवल करते हैं, तो आपने एयरपोर्ट लाउंज तो पक्का इस्तेमाल किए होंगे. कई बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर तो एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस फ्री मिलता है. जहां आराम करने से लेकर खाना-पीना तक सब फ्री होता है. लेकिन अब एक्सिस बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए इससे जुड़े नियमों में बदलाव किया है.

बैंक ने अपने डेबिट कार्ड पर मिलने वाली फ्री एयरपोर्ट लाउंज सर्विस के नियमों में बदलाव किया है. क्रेडिट कार्ड पर ये सुविधा पहले की तरह जारी रहेगी. बैंक ने बरगंडी, डिलाइट और प्रायोरिटी समेत कुछ अन्य डेबिट कार्ड पर इसके इस्तेमाल से जुड़े नियम बदले हैं. इससे पहले आईसीआईसीआई बैंक ने भी अपने कार्ड कस्टमर्स के कई रिवॉर्ड ऑफर्स को संशोधित किया था.

इतना ही नहीं एक्सिस बैंक ने उसके डेबिट कार्ड पर मिलने वाले EDGE रिवॉर्ड पॉइंट्स, बुक माय शो ऑफर और इंटरनेशनल यूज से जुड़े रूल्स को भी नए सिरे से तैयार किया है.

ये भी पढ़ें

जानें क्या-क्या बदला एक्सिस बैंक के कार्ड में?

एक्सिस बैंक ने इस संबंध में अपने ग्राहकों को पिछले हफ्ते ही एक ई-मेल भेजा है. इसके हिसाब से उसने डेबिट कार्ड और उस पर मिलने वाली सुविधाओं में कई बदलाव किए हैं.

  1. बैंक की ओर से साफ कर दिया गया है कि नए नियम 1 मई 2024 से ही लागू होंगे.
  2. बरगंडी कार्ड होल्डर अब एयरपोर्ट लाउंज का इस्तेमाल तभी कर पाएंगे जब उन्होंने मई से पहले 3 महीनों में कम से कम 5,000 रुपए का पेमेंट कार्ड से किया होगा.
  3. वहीं बरगंडी कार्ड होल्डर अब अगर इंटरनेशनल पेमेंट करते हैं, तो उन्हें डायनामिक करेंसी कंवर्जन पर 1% मार्क-अप फीस देनी होगी. ये पेमेंट विदेशों में स्वाइप मशीन या ऑनलाइन पेमेंट करने पर लगेगा.
  4. बरगंडी कार्ड होल्डर्स अब बुक माय शो से महीने के 4 टिकट 500 रुपए वाले और 4 टिकट 1000 रुपए वाले फ्री मिलेंगे.
  5. प्रायोरिटी कार्ड के लिए बाकी बेनेफिट्स समान हैं, सिर्फ बुक माय शो ऑफर के तहत उन्हें टिकट पर 25% (मैक्सिमम 350 रुपए) का डिस्काउंट और फूड एंड बेवरेजेस पर 20% अधिकतम 60 रुपए की छूट मिलेगी.
  6. डिलाइट कार्ड में इंटरनेशनल ट्रांजेक्शन और बुक माय शो का ऑफर वैलिड नहीं है, जबकि बाकी बेनेफिट अन्य कार्ड की तरह हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

रायगढ़ के युवा उद्योगपतियों और सामाजिक महिलाओं को प्रदेश के कई नगरों में मिला… – भारत संपर्क न्यूज़ …| जिम बिना जाए पेट हो जाएगा अंदर, घर पर करें ये पांच एक्सरसाइज| सड़क पर खड़ी ट्रक से बाइक की हुई टक्कर, चालक घायल, ट्रक चालक गाड़ी छोड़ हुआ फरार – भारत संपर्क न्यूज़ …| *प्रियंवदा सिंह जूदेव बनी राज्य महिला आयोग की सदस्य, मुख्यमंत्री विष्णुदेव…- भारत संपर्क| आर्मी बेस वर्कशॉप में बड़ा हादसा, कर्मचारी पर गिरा बोफोर्स तोप का भारी भरकम… – भारत संपर्क