स्कूल में इफ्तार के आयोजन पर बवाल… हिंदू संगठन बोले मांफी नहीं मांगी तो ह… – भारत संपर्क

0
स्कूल में इफ्तार के आयोजन पर बवाल… हिंदू संगठन बोले मांफी नहीं मांगी तो ह… – भारत संपर्क

एमपी में इफ्तार पार्टी पर बवाल
मध्य प्रदेश के इंदौर से एमराल्ड हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल के अंदर बच्चों के साथ इफ्तार पार्टी की तस्वीर वायरल हो गई है. इस तस्वीर के वायरल होने के बाद बच्चों के परिवारों ने विरोध जताया है. साथ ही हिंदू संगठनों ने भी इसके खिलाफ आवाज उठाई है. यही नहीं, संगठनों ने स्कूल को खुली चुनौती देते हुए कहा कि अगर स्कूल मैनेजमेंट माफी नहीं मांगता है तो हम लोग भी स्कूल पहुंचेंगे और अंदर सभी वर्गों के बच्चों के साथ हनुमान चालिसा का पाठ करेंगे. इस पूरे मामले पर स्कूल प्रशासन भी सामने आ गया है और सबूत के आधार पर नियमों के अनुसार कार्रवाई करने की बात कह रहा है.
देश भर में 12 मार्च से रमजान का त्योहार अगले एक महीने तक मनाया जा रहा है. इस बीच इंदौर के प्राइवेट स्कूल एमराल्ड हाइट्स इंटरनेशनल में इफ्तार पार्टी ऑर्गेनाइज की गई थी. इस इफ्तार पार्टी में स्कूल के मालिक मुक्तेश्वर सिंह भी बच्चों के साथ शामिल हुए थे. इफ्तार पार्टी में स्कूल में मौजूद सभी धर्मों के छात्र शामिल हुए थे. इस दौरान स्कूल में मौजूद लोगों ने इफ्तार पार्टी की फोटो खींची और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी.देखते ही देखते फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. ये फोटो स्कूल के छात्रों के परिवार वालों के पास जा पहुंची. फोटो देख कुछ छात्रों के परिवार वालों के गुस्से का कोई ठिकाना नहीं रहा.
इस इफ्तार पार्टी में सभी वर्ग के छात्रों के शामिल होने पर उनके परिवार वाले नाराजगी जता रहे हैं. परिवार के अलावा हिंदू संगठन भी स्कूल प्रबंधन से सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग कर रहे हैं. वहीं अहिल्या सेना महानगर संगठन का कहना है कि अगर स्कूल की तरफ से अगले 7 दिनों में माफी नहीं मांगी जाती तो 7 दिन बाद स्कूल में सभी वर्ग के बच्चों की मौजूदगी में हनुमान चालीसा का पाठ करवाया जाएगा.
ये भी पढ़ें

क्या कहा स्कूल प्रशासन ने?
मामले के तूल पकड़ने के बाद स्कूल प्रशासन सामने आया है. स्कूल प्रशासन का कहना है कि मामला मीडिया में आने के बाद संज्ञान में आया है, जिसके बाद स्कूल प्रबंधन से इस संबंध में बातचीत की गई है, जिसमें स्कूल में इस तरह के किसी भी आयोजन से इनकार किया गया है. साथ ही स्कूल का कहना है कि उनके द्वारा समय-समय पर विभिन्न धर्मो के आयोजन स्कूल में किए जाते हैं, ताकि सर्वधर्म समभाव का भाव बच्चो में आए, और अगर हिंदू बच्चों को उनकी इच्छा के बगैर इस तरह की रोजा इफ्तार कार्यक्रम में शामिल किया गया है, तो इस पर साक्ष के आधार पर नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MP: अस्पताल में चोरी… भागते चोर को तीमारदारों ने पकड़ा, पिटाई कर थाने तक … – भारत संपर्क| मसालों में केमिकल विवाद के बाद अब बोर्ड ने लिया सख्त फैसला,…- भारत संपर्क| अब आईएमएफ को भी भिखारी लग रहा पाकिस्तान, इस बयान से अटक गई…- भारत संपर्क| सऊदी अरब में मिले इस खतरनाक बीमारी के तीन मामले, एक शख्स की गई जान | saudi arabia… – भारत संपर्क| Rajasthan board will declare 10th or 12th result know details here | राजस्थान…