बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2024 कब होगा घोषित? आज या कल, जानें डेट | BSEB bihar…

0
बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2024 कब होगा घोषित? आज या कल, जानें डेट | BSEB bihar…
बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2024 कब होगा घोषित? आज या कल, जानें डेट | BSEB bihar…
बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2024 कब होगा घोषित? आज या कल, जानें डेट

बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 31 मार्च को घोषित होने की संभावना है.

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बिहार विद्यालय परीक्षा समिति) के 10वीं के रिजल्ट का इंतजार लाखों छात्र कर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार बोर्ड आज शनिवार यानी 30 मार्च को 10वीं के रिजल्ट की तारीख और समय का ऐलान कर सकता है. उम्मीद की जा रही है कि रविवार 31 मार्च को 10वीं के रिजल्ट आ जाएंगे. रिजल्ट जारी होने के बाद, छात्र अपना परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

साल 2024 में 16 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने बिहार के 10वीं क्लास के एग्जाम दिए हैं. बताया जा रहा है कि बिहार बोर्ड ने 10वीं के रिजल्ट की पूरी तैयारी कर ली है और टॉपर्स के इंटरव्यू भी लिए जा चुके हैं. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में 10वीं के रिज्लट घोषणा करेंगे. बिहार बोर्ड में रिज्लट के साथ ही अध्यक्ष 10वीं के टॉपर्स के नाम की घोषणा भी करते हैं.

ये भी पढें यूपी बोर्ड रिजल्ट 2024 कब होगा घोषित?

यहां लाइव देख सकेंगे 10वीं का रिजल्ट

बिहार बोर्ड के 12वींं का रिजल्ट 23 मार्च, 2024 को दोपहर में घोषित किया गया था. इसलिए माना जा रहा है कि 10वीं का रिजल्ट भी 31 मार्च को दोपहर में जारी किया जा सकता है. 12वीं के नतीजों की घोषणा बोर्ड ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंड पर लाइव स्ट्रीम की थी. ऐसे में माना जा रहा है कि 10वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल छात्र बीएसईबी के आधिकारिक एक्स अकाउंट पर रिजल्ट लाइव देख सकेंगे. इस सब की आधिकारिक सूचना बोर्ड द्वारा नोटिफिकेशन में दी जाएगी.

रिजल्ट से पहले तैयार रखें एडमिट कार्ड

बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2024 घोषित होने के बाद, छात्र बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in 2024 या results.biharboardonline.com पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं. होमपेज पर “बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2024” या “बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2024” लिंक को खोजें और उसे क्लिक करें. यहां रोल नंबर और रोल कोड भरकर “सबमिट” बटन पर क्लिक करें. इसके बाद बिहार बोर्ड 10th रिजल्ट 2024 स्क्रीन पर दिखने लगेगा. बिना रोल नंबर और रोल कोड के छात्र अपना रिजल्ट नहीं चेक कर सकता है. एडमिट कार्ड में छात्र का नाम, रोल नंबर और रोल कोड दर्ज होता है. स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है वो अपने एडमिट कार्ड संभालकर रख लें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bhopal: ‘छात्रों को मिलना है तो पहले थाने हो के आएं’… विश्वविद्यालय के कु… – भारत संपर्क| Rajasthan PTET Result 2024 जारी, यहां रोल नंबर से करें चेक | Rajasthan PTET…| Raigarh News: कोल इंडिया लिमिटेड की ‘निर्माण’ योजना से रायगढ़…- भारत संपर्क| चेतना अभियान में अब अंतरराष्ट्रीय संस्था UNICEF, CSJ और मंकी…- भारत संपर्क| *जनदर्शन:– झोलाछाप डॉक्टर के शिकार अनुज ने मुख्यमंत्री से लगाई न्याय की…- भारत संपर्क