आ गई अमीरों वाली लिस्ट… मुकेश अंबानी एशिया में नंबर 1,…- भारत संपर्क

0
आ गई अमीरों वाली लिस्ट… मुकेश अंबानी एशिया में नंबर 1,…- भारत संपर्क

दुनिया के अमीर लोगों के बारे में जानकारी रखने वाली वेबसाइट फोर्ब्स ने हाल ही में दुनिया के टॉप अमीर लोगों की लिस्ट जारी की है. फोर्ब्स द्वारा जारी 2024 के अरबपतियों की लिस्ट के मुताबिक, भारत के दिग्गज कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी एक बार एशिया में नंबर 1 हैं. वहीं, फ़ोर्ब्स की लिस्ट में भी वो टॉप 10 में हैं. दुनिया में सबसे अमीर शख्स LVMH के मालिक बर्नार्ड अरनॉल्ट हैं. आइए आपको दुनिया के टॉप 10 अमीर और उनकी नेटवर्थ बताते हैं.

ये हैं दुनिया के टॉप 10 अमीर लोगों की लिस्ट

फोर्ब्स की सूची में पहले नंबर पर आए फ्रांस के बर्नार्ड अर्नाल्ट

मंगलवार को जारी हुई फोर्ब्स की सूची में पहले नंबर पर फ्रांस के बर्नार्ड अर्नाल्ट और उनका परिवार आया है. बर्नार्ड अर्नाल्ट233बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ विश्व के सबसे अमीर लोगों की सूची में पहले स्थान पर पहुंचे हैं. इस सूची में दूसरे स्थान पर अमेरिका के रहने वाले TESLA और SpaceX कंपनी के मालिक एलन मस्क हैं, जिनकी कुल संपत्ति 195 बिलियन डॉलर बताई गई है.

तीसरे नंबर पर जेफ बेजोस

लिस्ट में अमेरिका के रहने वाले अमेजन के फॉउण्डर जेफ बेजोस अपनी 194 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ तीसरे स्थान पर पहुंचे हैं. चौथे स्थान पर अमेरिकी बिजनेसमैन मेटा के फाउंडर मार्क ज़ुकरबर्ग हैं. पाचंवे नंबर पर लैरी एलिसन हैं, जो ऑरिकल कंपनी चलाते हैं, इनके पास 141 बिलियन डॉलर की संपत्ति दर्ज की गई है. वॉरेन बफेट इस लिस्ट में 6वें स्थान पर हैं, उनके पास 133 बिलियन डॉलर की संपत्ति दर्ज की गई है.

सातवें सबसे अमीर आदमी बने बिल गेट्स, नवें नंबर पर पहुंचे अंबानी

फोर्ब्स की सूची में माइक्रोसॉफ्ट के फॉउण्डर बिल गेट्स अपनी 128 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ सातवें नंबर पर पहुंचे हैं. आठवें नंबर पर स्टीव बाल्मर 121 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति है. भारत से मुकेश अंबानी 116 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ नौवें नंबर पर हैं. वहीं, दसवें नंबर पर अल्फाबेट के CEO लैरी पेज हैं उनके पास 114 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सड़क पर खड़ी ट्रक से बाइक की हुई टक्कर, चालक घायल, ट्रक चालक गाड़ी छोड़ हुआ फरार – भारत संपर्क न्यूज़ …| *प्रियंवदा सिंह जूदेव बनी राज्य महिला आयोग की सदस्य, मुख्यमंत्री विष्णुदेव…- भारत संपर्क| आर्मी बेस वर्कशॉप में बड़ा हादसा, कर्मचारी पर गिरा बोफोर्स तोप का भारी भरकम… – भारत संपर्क| नए कप्तान के ऐलान से पहले ही गैरी कर्स्टन ने छोड़ा पाकिस्तान, बाबर की जगह ल… – भारत संपर्क| सारे दुर्गा उत्सव एक तरफ और बंगाली स्कूल का दुर्गा उत्सव एक…- भारत संपर्क