50 करोड़ दो या हवाई जहाज जमीन पर खड़े करो, SpiceJet को मिला…- भारत संपर्क

0
50 करोड़ दो या हवाई जहाज जमीन पर खड़े करो, SpiceJet को मिला…- भारत संपर्क
50 करोड़ दो या हवाई जहाज जमीन पर खड़े करो, SpiceJet को मिला अल्टीमेटम

स्पाइसजेट को मिला है अल्टीमेटम

सस्ते में हवाई यात्रा करवाने वाली कंपनी स्पाइसजेट को अब अल्टीमेटम मिल चुका है. दिल्ली हाई कोर्ट ने कंपनी को आदेश दिया है कि वह उसे इंजन किराए देने पर वाली कंपनी को 50 करोड़ रुपए का पेमेंट करे या फिर अपने विमानों को किसी एयरपोर्ट पर जमीन पर खड़ा कर दे.

ये मामला स्पाइसजेट को उसके विमानों के लिए इंजन पट्टे पर देने वाली कंपनी ‘टीम फ्रांस’ और ‘सनबर्ड फ्रांस’ से जुड़ा है. इन दोनों ही कंपनी का कहना है कि स्पाइसजेट ने पेमेंट करने में डिफॉल्ट किया है. इसी मामले की सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने कंपनी को अल्टीमेटम दिया है.

अदालत ने क्या कहा अपने आदेश में?

जस्टिस प्रतिभा सिंह ने स्पाइसजेट के वकील से कहा है कि वह इस बारे में शुक्रवार तक अपडेट दें. कंपनी उसे इंजन किराए पर देने वाली कंपनियों को या तो 50 करोड़ रुपए का पेमेंट करें या ये इंजन दोनों कंपनियों को लौटा दिए जाएं. अभी जिन दो विमानों में ये इंजन लगे हुए हैं, वह पहले से ही जमीन पर खड़े हैं. अगर इनके इंजन लौटा दिए जाते हैं, तो ये विमान स्थायी तौर पर खड़े ही रहेंगे.

ये भी पढ़ें

स्पाइसजेट पर इन कंपनियों का कुल 90 करोड़ रुपया बकाया है. इनमें से करीब 40 करोड़ रुपया स्पाइसजेट चुका चुकी है. कंपनी ने ये रकम दिसंबर के आदेश बाद चुकाई थी.

अदालत से राहत की उम्मीद नहीं

स्पाइसजेट को इस बार राहत की उम्मीद नहीं है. दिल्ली हाई कोर्ट का कहना है कि कंपनी पहले भी ऐसा बर्ताव कर चुकी है. एयरलाइंस इन कंपनियों को यूजर्स चार्जेस का पेमेंट करने में डिफॉल्ट कर चुकी है. हालांकि अदालत ने स्पाइसजेट के वकील की ओर से किए गए इस दावे को स्वीकार कर लिया कि कंपनी पैसा चुकाने की नीयत रखती है.

कंपनी ने ये भी कहा कि ऐसी परिस्थिति में अगर कोई विपरीत ऑर्डर पारित कर दिया जाता है, तो विमानों को जमीन पर खड़ा करने से किसी का भला नहीं होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DRDO Recruitment 2024: डीआरडीओ में निकली रिसर्च एसोसिएट और JRF की भर्ती, जानें…| मुंह में मिर्च डालकर 10 महीने की बच्ची को पीटती थी मां, पति ने जुटाए सबूत फ… – भारत संपर्क| दरभंगा में आई बाढ़ में 5 की मौत, एक अभी भी लापता… बागमती के जलस्तर पर…| महंगे शौक के लिए पति-पत्नी बन गए कर्जदार, चुकाने के लिए करने लगे लूट; पुलिस… – भारत संपर्क| हार्दिक पंड्या ने गेंद को देखे बिना पहुंचाया बाउंड्री पार, जिंदगी में कभी न… – भारत संपर्क