लोगों ने खरीदी इतनी नेक्सॉन और पंच, Tata ने हर दिन कमाया 194…- भारत संपर्क

0
लोगों ने खरीदी इतनी नेक्सॉन और पंच, Tata ने हर दिन कमाया 194…- भारत संपर्क
लोगों ने खरीदी इतनी नेक्सॉन और पंच, Tata ने हर दिन कमाया 194 करोड़ का प्रॉफिट

टाटा ग्रुप

टाटा… एक ऐसा नाम है इस देश में, जिसकी गाड़ियों से लेकर स्टॉक तक, नमक से लेकर लोहा तक. किसी भी पैरामीटर पर टाटा ग्रुप को आप देश की जनता के सामने खड़ा कर दीजिए. हमेशा आपको पॉजिटिव जवाब ही मिलेगा. टाटा मोटर्स ने वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही का रिजल्ट जारी किया है, जिसमें नेट प्रॉफिट तीन गुना होकर 17,528.59 करोड़ रुपए रहा है.

अब एक्सपर्ट ये उम्मीद जता रहे हैं कि इसका असर टाटा मोटर्स के शेयर पर देखने को मिल सकता है. पिछले एक साल में टाटा मोटर्स का शेयर 100% से अधिक का रिटर्न दे चुका है. अभी भी इसके अंदर इतनी क्षमता है कि अगले एक साल में यह अपने इतिहास को रिपीट कर सकता है. हालांकि अभी इस बात पर 100% कंफर्म की मुहर नहीं लगी है.

6 रुपए का डिविडेंड दे रही कंपनी

कंपनी का वित्त वर्ष 2022-23 की चौथी (जनवरी-मार्च) तिमाही में नेट प्रॉफिट 5,496.04 करोड़ रुपए था. टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि मार्च तिमाही में कंपनी का ऑपरेटिंग इनकम 1,19,986.31 करोड़ रुपए रही थी, जबकि पिछले साल इसी तिमाही में यह 1,05,932.35 करोड़ रुपए थी. बता दें कि 31 मार्च 2024 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए 6 रुपए या 300 प्रतिशत का डिविडेंड देने की सिफारिश की गई है.

ये भी पढ़ें

ऐसे हुई कमाई

मार्च 2024 में टाटा मोटर्स ने पंच की 17,547 यूनिट और नेक्सॉन की 14,058 यूनिट बेचीं हैं. पंच की बिक्री में साल-दर-साल (YoY) के आधार पर 61% की वृद्धि देखी गई है, जबकि Nexon की बिक्री में साल-दर-साल के आधार पर 5% की गिरावट देखी गई है. पंच मॉडल की कार टाटा मोटर्स का टॉप परफॉर्मेंस वाला मॉडल है, जबकि नेक्सॉन अभी भी टाटा की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक है. टाटा ग्रुप ईवी सेगमेंट में भी जलवा मचाए हुए है. इस समय इंडिया में सबसे अधिक ईवी कार सेल करने वाली कंपनी में से एक टाटा मोटर्स है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

माओवादियों से लोहा लेने वाले जांबाज जवानों से हुए रूबरू उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा – भारत संपर्क न्यूज़ …| अलग किस्म का हेलमेट पहनकर बंदे ने चलाई बाइक, बीच सड़क पर बाहें फैलाकर दिखाया स्वैग| शौच के लिए निकली दो सहेलियां, जंगल में हो गया कांड… अगले दिन एक की पेड़ स… – भारत संपर्क| 26 लाख 69 हजार के राशन की हेराफेरी, विक्रेता पर एफआईआर – भारत संपर्क न्यूज़ …| Apple Hidden Features छोड़िए, अभी ट्राई करें Android Phone की ये 5 शानदार… – भारत संपर्क