पहले नौकरी से निकाला, अब दोबारा हायरिंग कर रहे…आखिर क्यों…- भारत संपर्क

0
पहले नौकरी से निकाला, अब दोबारा हायरिंग कर रहे…आखिर क्यों…- भारत संपर्क
पहले नौकरी से निकाला, अब दोबारा हायरिंग कर रहे...आखिर क्यों कंफ्यूज हैं एलन मस्क?

आखिर क्यों कंफ्यूज हैं एलन मस्क?

सोचिए कैसा हो, आप किसी कंपनी के लिए सालों तक काम करें. इसका बढ़िया रिजल्ट भी आपको मिले और कंपनी आपको एक झटके में निकाल दे…आप कई दिनों तक परेशान रहे लेकिन फिर वही कंपनी आपको नौकरी पर दोबारा बुलाए…कुछ ऐसा ही हो रहा है टेस्ला के कर्मचारियों के साथ भी. दरअसल, एलन मस्क ने हाल ही में टेस्ला से बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की छंटनी की थी, लेकिन इस फैसले के कुछ दिन बाद ही उन्होंने इसे वापस लेने का फैसला किया है.यानी जिन कर्मचारियों को टेस्ला ने बाहर का रास्ता दिखाया था अब वो उन्हें दोबारा री-हायर कर रही है.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने पिछले महीने ही अपने सुपरचार्जर चार्जिंग-स्टेशन नेटवर्क टीम के कर्मचारियों को ईमेल के जरिए नौकरी से निकालने की खबर दी थी, मगर इस फैसले के कुछ दिन बाद ही मस्क इसे वापस ले रहे हैं. ऐसे में कई लोगों के मन में सवाल है कि इतनी बड़ी कंपनी के मालिक एलन मस्क आखिर कंफ्यूज क्यों हैं….

मस्क ने कर्मचारियों को दोबारा बुलाया

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार सुपरचार्जर टीम के कई कर्मचारियों को मस्क ने छंटनी के कुछ दिन बाद ही नौकरी पर वापस बुलाने का फैसला किया है. इसमें नॉर्थ अमेरिका में टेस्ला के लिए काम करने वाले डायरेक्टर मैक्स डी ज़ेघेर का नाम भी शामिल है. मैक्स डी ज़ेघेर के LinkedIn प्रोफाइल के मुताबिक वह साल 2013 से टेस्ला के साथ जुड़े हुए हैं. उन्होंने ही यूके, यूरोप और नॉर्थ अमेरिका में टेस्ला के सेल्स का काम देखा है.

टेस्ला की सुपरचार्जिंग टीम में काम करने वाले कर्मचारी ने बताया था कि पिछले कुछ दिनों में इस टीम में काम करने वाले बहुत से एंप्लाइज को नौकरी से निकाल दिया गया है, मगर अब मस्क ने अपने फैसले को पलटते हुए दोबारा से बहुत से कर्मचारियों को नौकरी पर वापस बुलाने का फैसला लिया है.

मस्क का क्या है कहना?

एलन मस्क ने अपने ऑफिशियल एक्स यानी ट्विटर हैंडल पर इस बारे में जानकारी शेयर करते हुए बताया था कि हम सुपर चार्जिंग नेटवर्क का अब धीरे-धीरे विस्तार करेंगे. हम इसका नई जगहों पर विस्तार करने के बजाय अब इस मौजूदा लोकेशन पर ही विस्तार करेंगे. उन्होंने यह भी कहा था कि टेस्ला अभी भी नए सुपर चार्जिंग स्टेशनों को बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. कंपनी इस साल के अंत तक 500 मिलियन डॉलर का खर्च सुपर चार्जिंग स्टेशन बनाने पर करेगी.

क्यों कंफ्यूज हैं मस्क?

जाहिर है EV मार्केट में चीन की BYD से पीछे छूटने के बाद मस्क अपने बिजनेस को बढ़ाने और इसे बेहतर करने पर फोकस कर रहे हैं. ऐसे में सुपरचार्ज टीम से कर्मचारियों को निकालने का नुकसान इस दौरान वो नहीं झेल पा रहे होंगे। अपने बिजनेस को बढ़ाने और BYD को EV मार्केट में टक्कर देने के लिए ही मस्क शायद अपने फैसले से पीछे हट गए हैं. सुपरचार्ज टीम से जिनको मस्क ने निकाला था उन्ही लोगों ने जनरल मोटर्स, फोर्ड और मर्सिडीज-बेंज जैसे टेस्ला की चार्जिंग टेक्निक को अपनाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सशस्त्र सैन्य समारोह : भारतीय सेना की ताकत, जवानों का शौर्य हमें रोमांच के साथ गौरवान्वित करता… – भारत संपर्क न्यूज़ …| MP: छिंदवाड़ा का ऐसा गांव, जहां नवरात्रि में मां दुर्गा की नहीं, रावण की पू… – भारत संपर्क| UP: गोंडा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 2 की मौत; 3 की हालत गंभीर – भारत संपर्क| बिहार: दरभंगा में भीषण हादसा, दो बाइक में टक्कर; 3 की दर्दनाक मौत| BSEB SAV Class 6 Admit Card: सिमुलतला आवासीय विद्यालय कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा का…