भारत के इस फूड के दीवाने हैं सुंदर पिचाई, दिल्ली आते हैं तो…- भारत संपर्क

0
भारत के इस फूड के दीवाने हैं सुंदर पिचाई, दिल्ली आते हैं तो…- भारत संपर्क
भारत के इस फूड के दीवाने हैं सुंदर पिचाई, दिल्ली आते हैं तो खाना नहीं भूलते

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई

भारतीय मूल के गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने खाने को लेकर राज खोला है. उन्होनें एक यूट्यूबर वरूण माया को दिए इंटरव्यू में अपने पसंदीदा इंडियन फूड के बारे में बताया है. सुंदर पिचाई साल 2015 में गूगल के सीईओ बने थे. उसके बाद उनकी चर्चा चारों तरफ होने लगी थी. यूटबर वरूण माया के उनके पसंदीदा इंडियन फूड के बारे में पूछने पर पिचाई ने बताया कि जब वह बेंगलुरु में होते हैं तो उन्हें डोसा खाना पसंद होता है और जब वे दिल्ली में होते हैं तो वह छोले भटूरे का आनंद लेना पसंद करते हैं. वहीं अगर वो मुंबई में होते हैं तो पाव भाजी खाना पसंद करते है.

भारतीय फूड के हैं दीवाने

इन लोकल व्यंजनों के लिए पिचाई की प्राथमिकता भारत की समृद्ध और विविध पाक परंपराओं के प्रति उनकी सराहना को दर्शाती है. टेक्नोलॉजी के इस जमाने उनका इस तरह से भारतीय फूड के प्रति लगाव उनके इंडिया के प्रति प्रेम को भी दिखाता है.

सुंदर पिचाई के सीईओ रहते हुए Android 15, Gemini और Google I/O लॉन्च किया गया है. जो कंपनी के AI मॉडल का नया वर्जन होगा. एक्सपर्ट का मानना है कि आने वाला समय अभी एआई का है. यही कारण है कि दुनियाभर की कंपनियां एआई इंडस्ट्री में खुद को स्थापित करने में लगी है. बता दें कि गुगल के हाल ही में हुए इवेंट में पिचाई ने गूगल के कई नए प्रोजेक्ट्स की भी घोषणा की थी. इस एनुअल डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में Google ने Android 15 Beta 2 को लॉन्च किया है, जो Pixel समेत कई मोबाइल फोन पर अभी उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें

भारत से है जुड़ाव

सुंदर पिचाई को शायद ही कोई नहीं जानता होगा. पिचाई भारतीय मूल के उन CEO में शामिल हैं, जिनकी दुनियाभर में चर्चा होती है. वे दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले सीईओ के रूप में भी जाने जाते है. पिचाई तमिलनाडु के एक साधारण परिवार में जन्मे थे. उन्होने आईआईटी खड़गपुर से बीटेक किया. उसके बाद वह अमेरिका चले गए वहां उन्होंने स्टैनफर्ड यूनिवर्सिटी से एमएस किया. पिचाई ने अपना करियर मटेरियल इंजीनियर के रूप में शुरू किया. उसके बाद साल 2004 में एक मैनेजमेंट एक्जीक्यूटिव के रूप में गूगल में शामिल हो गए. पिचाई बिलिनेयर लिस्ट में शामिल होने वाले पहले नॉन-फाउंडर टेक एग्जीक्यूटिव है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सर्पदंश से बचने किया गया जागरूक- भारत संपर्क| गौतम गंभीर के तलवे नहीं चाटने चाहिए…सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया की जीत के… – भारत संपर्क| सशस्त्र सैन्य समारोह : भारतीय सेना की ताकत, जवानों का शौर्य हमें रोमांच के साथ गौरवान्वित करता… – भारत संपर्क न्यूज़ …| MP: छिंदवाड़ा का ऐसा गांव, जहां नवरात्रि में मां दुर्गा की नहीं, रावण की पू… – भारत संपर्क| UP: गोंडा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 2 की मौत; 3 की हालत गंभीर – भारत संपर्क