इस दिन के लिए 24.75 करोड़ दिए थे…गौतम गंभीर के भरोसे पर खरे उतरे मिचेल स्… – भारत संपर्क

0
इस दिन के लिए 24.75 करोड़ दिए थे…गौतम गंभीर के भरोसे पर खरे उतरे मिचेल स्… – भारत संपर्क

मिचेल स्टार्क ने ट्रेविस हेड को 0 पर किया बोल्ड. (Photo: PTI)

मिचेल स्टार्क आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. 2023 के ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर गौतम गंभीर ने उन्हें टीम में शामिल करने के लिए सारी हदें पार कर दी थी. वर्ल्ड कप जीतकर लौटे स्टार्क के लिए गंभीर बोली लगाते गए और तब तक नहीं रुके जब तक सामने वाली टीम ने हार नहीं मान लिया. अंत में उन्होंने 24.75 करोड़ दिए और स्टार्क केकेआर का हिस्सा हो गए. सिर्फ एक खिलाड़ी पर इतना पैसा लुटा देने के लिए उनकी खूब आलोचना हुई. लेकिन गंभीर जानते थे कि वो क्या कर रहे हैं. स्टार्क जब पूरे सीजन में लगातार फ्लॉप होते रहे तो उनके प्राइस टैग और प्रदर्शन पर जमकर सवाल किया गया. लेकिन क्वालिफायर मुकाबला आते ही स्टार्क ने अपनी स्पीड और स्विंग से सबका जवाब दे दिया है.
हैदराबाद की तोड़ दी कमर
कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 21 मई को आईपीएल का पहला क्वालिफायर खेला गया. इस मुकाबले में हैदराबाद ने टॉस जीतकर कोलकाता को गेंदबाजी के लिए बुलाया. मिचेल स्टार्क ने आते ही पूरी टीम कमर तोड़कर रख दी. उन्होंने पारी की दूसरी ही गेंद पर हैदराबाद के सबसे खतरनाक बल्लेबाज ट्रेविस हेड को बोल्ड कर दिया. इसके बाद उन्होंने ऑलराउंडर नीतीश रेड्डी को कैच कराया और फिर शहबाज अहमद को बोल्ड किया.
ये भी पढ़ें

Starc sets the tone for Qualifier 1 with a ripper! 🔥#IPLonJioCinema #TATAIPL #KKRvSRH #TATAIPLPlayoffs #IPLinBengali pic.twitter.com/3AJG5BvZwT
— JioCinema (@JioCinema) May 21, 2024

Not a good day to be a Stump 🥲#IPLonJioCinema #TATAIPL #KKRvSRH #TATAIPLPlayoffs #MitchellStarc pic.twitter.com/9XoxrrdzMs
— JioCinema (@JioCinema) May 21, 2024

इस तरह उन्होंने 4 ओवर में केवल 34 रन देकर 3 विकेट झटक लिए. उनके नाम राहुल त्रिपाठी का भी विकेट हो सकता था. लेकिन कप्तान श्रेयस अय्यर ने रिव्यू नहीं लिया. इस तरह बल्ले से तूफान मचाने वाली हैदराबाद स्टार्क की तूफानी स्पीड से आती गेंद और स्विंग के सामने पस्त हो गई. टीम ने पावरप्ले में चार विकेट गंवा दिए. इसके साथ ही स्टार्क ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वो बड़े मैच के खिलाड़ी हैं.
गंभीर ने जताया था भरोसा
आईपीएल 2024 में मिचेल स्टार्क फॉर्म में नहीं चल रहे थे. एक तरफ उन्हें विकेट नहीं मिल रही थी, दूसरी तरफ जमकर मार पड़ रही थी. लीग स्टेज के दौरान वो 12 मैच में केवल 12 विकेट ही ले सके. क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने तो टीम में जगह तक को लेकर सवाल कर दिया था. लेकिन गौतम गंभीर ने किसी भी बाहरी आवाज को अनसुना कर दिया. स्टार्क को किसी भी मैच से बाहर नहीं किया और उन्हें लगातार खिलाते रहे.
हालांकि, इंजरी की वजह से 3 मुकाबलों में स्टार्क को टीम से बाहर रहना पड़ा था. फिर आया क्वालिफायर, जब केकेआर को स्टार्क की सबसे ज्यादा जरुरत थी और वो गंभीर के भरोसे पर खरे उतरे. स्टार्क के शुरुआती झटकों से उबर नहीं पाई और लगातार विकेट गंवाती रही. इससे केकेआर ने हैदराबाद की खतरनाक बैटिंग लाइनअप को 159 रन पर ही रोक दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जिंदा रहते मनाऊंगा ‘मौत का उत्सव’, बुजुर्ग ने रिश्तेदारों को भेजा इनविटेशन … – भारत संपर्क| IPL 2025: कब होगा रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम का ऐलान, तारीख आ गई सामने – भारत संपर्क| UGC NET Result 2024 कब होगा जारी, कहां मिलेगा स्कोरकार्ड, कितने साल रहता है…| World Heart Day: बच्चे दिल की बीमारियों से रहेंगे दूर, एक्सपर्ट की इन बातों को…| मुख्यमंत्री के निर्देश बादलखोल अभ्यारण के कलिया से जोराजाम सड़क, रांझामुड़ा…- भारत संपर्क