50 रुपए से कम के इन 7 शेयर ने किया मालामाल, 5 महीने में दिया…- भारत संपर्क

0
50 रुपए से कम के इन 7 शेयर ने किया मालामाल, 5 महीने में दिया…- भारत संपर्क
50 रुपए से कम के इन 7 शेयर ने किया मालामाल, 5 महीने में दिया 354% तक का रिटर्न

Share Market Penny Stocks

अगर आप भी शेयर बाजार से कमाई करते हैं तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है. ज्यादातर शेयर बाजार निवेशक चवन्नी वाले या पेनी शेयरों की तलाश में रहते हैं. दरअसल पेनी स्टॉक कम कीमत पर मिलते हैं और भविष्य में बड़ा रिटर्न देने का दमखम रखते हैं. हालांकि, यह जरूरी नहीं है क्योंकि कुछ चवन्नी शेयरों ने निवेशकों को मालामाल किया जबकि कुछ स्टॉक्स ने कोई खास रिटर्न नहीं दिया.

इन दिनों कुछ पेनी स्टॉक्स काफी सुर्खियों में है क्योंकि इनकी कीमत 50 रुपए से भी कम है और इन शेयरों ने निवेशकों को 5 महीने में ही मालामाल करते हुए 354 फीसदी तक का रिटर्न दिया है.

इन शेयरों ने किया मालामाल

  • ​Spright Agro​: इस कंपनी एक शेयर की कीमत अभी 35 रुपये के करीब है. एक साल पहले इस शेयर की कीमत मात्र 68 पैसे थी. अगर बात इसके 5 महीने के रिजल्ट की करें तो इतने समय में शेयर ने करीब 354 फीसदी का रिटर्न दिया है. कंपनी का शेयर अप्रैल 2021 में शेयर मार्केट में लिस्ट हुआ था. इसका लिस्टिंग प्राइज 36 पैसे था. ऐसे में देखा जाए तो कंपनी ने करीब 3 साल में 9705 फीसदी का रिटर्न दिया है.
  • Sunshine Capital​ : सनशाइन कैपिटल के शेयरों ने पिछले एक हफ्ते में 12 फीसदी का रिटर्न दिया है, इसके शेयरों का भाव 3.83 रुपए है. इस शेयर ने एक साल में महज227% रिटर्न दिया है.
  • Hindustan Motors​: आइकॉनिक एंबेसडर कार बनाने वाली कंपनी हिंदुस्तान मोटर्स के शेयरों ने 1 साल में ही निवेशकों को मालामाल कर दिया है. पिछले कुछ समय से शेयर बाजार जहां दबाव में हैं, वहीं सीके बिड़ला ग्रुप की कंपनी हिंदुस्तान मोटर्स के शेयरों ने मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. हिंदुस्तान मोटर्स के शेयरों में एक साल में 140 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है. कंपनी के फ़िलहाल 50 रुपए से कम हैं और 41 रुपए पर कारोबार कर रहे हैं.
  • Vipul : इसी तरह एक और पेनी स्टॉक है जिसने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. विपुल के शेयरों ने निवेशकों को एक साल में 137% का रिटर्न दिया है और अभी ये 41 रुपए पर है.
  • Vardhman Polytex​ : वर्धमान पॉलीटेक्स लिमिटेड के शेयर का साल का न्यूनतम स्तर 4.11 रुपये और साल का उच्च स्तर 12.15 रुपये है. इस शेयर की फ़ेस वैल्यू 1 रुपये है और इसका बीटा 0.75 है. वहीं, इस शेयर का प्राइस टू बुक -0.92 है और डिविडेंड यील्ड 0.00% है. इस शेयर का प्राइस टू अर्निंग (P/E) 0.00 है और EPS हर शेयर पर -1.30 रुपये है. इस शेयर का सेक्टर P/E 23.60 है और बाज़ार पूंजीकरण 331.59 करोड़ रुपये है. इस शेयर ने निवेशकों को एक साल में 112 फीसदी का रिटर्न दिया है.
  • PVP Ventures और Vintron Informatics:इसी तरह PVP वेंचर्स और विन्टरों इंफॉर्मेटिक्स ने भी निवेशकों को कम समय में मालामाल कर दिया है. PVP वेंचर्स ने जहां निवेशकों को 102% फीसदी का रिटर्न है और 29 रुपए पर कारोबार कर रहा है. वहीं, विंट्रोन इंफॉर्मेटिक्स के शेयर ने एक साल में 101% का रिटर्न दिया है. इसका CMP 31 रुपए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खरसिया में आयोजित हुआ साईबर जनजागरूकता पखवाड़ा, कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने कहा-… – भारत संपर्क न्यूज़ …| नवरात्र के छठे दिन कात्यायनी देवी की पूजा से विवाह में आ रही…- भारत संपर्क| *विरेंद्र कुमार को अब नहीं सताता जहरीले सांप, बिच्छू का डर, प्रधानमंत्री…- भारत संपर्क| यूं ही नहीं तैयार हुआ Singham Again का ट्रेलर, रोहित शेट्टी ने इतने दिन किया काम – भारत संपर्क| एसपी कुकरेजा ने पूजा पंडालों और मंदिरों में पहुंचकर लिया…- भारत संपर्क