सीएमडी कॉलेज में आयोजित सात दिवसीय समर कैंप का हुआ समापन,…- भारत संपर्क

0
सीएमडी कॉलेज में आयोजित सात दिवसीय समर कैंप का हुआ समापन,…- भारत संपर्क

शैक्षणिक गतिविधियों के अलावा अन्य विधाओं में छात्र-छात्राओं को पारंगत करने के लिए विविध आयोजन किए जाते हैं। इसी क्रम में बिलासपुर के सबसे प्रतिष्ठित महाविद्यालय सीएमडी कॉलेज में समर कैंप का आयोजन किया गया जिसका समापन बुधवार को हुआ।

सीएमडी महाविद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ अन्य गैर पारंपरिक विधाओं से भी छात्र-छात्राओं को परिचित कराया जाता है । इसी क्रम में महाविद्यालय के अध्यक्ष पंडित संजय दुबे के मार्गदर्शन में कॉलेज में 15 में से लेकर 22 मई तक 7 दिवसीय समर कैंप का आयोजन किया गया , जिसमें सौ से अधिक छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। यहां नृत्य कला, वाद्य, चित्रकला, वेस्टर्न डांस, मेकअप आर्ट, रेजिन आर्ट, ग्लास पेंटिंग, ब्लीच आर्ट, मल्टीमीडिया के तहत ग्राफिक डिजाइन ,एनीमेशन , फोटोशॉप आदि का प्रशिक्षण दिया गया। विद्यार्थियों ने भी समर कैंप में बड़े उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर भाग लिया। यह प्रशिक्षण आकृति इंस्टीट्यूट द्वारा दिया गया। पंडित संजय दुबे ने बताया कि उनका उद्देश्य छात्र-छात्राओं के शारीरिक एवं बौद्धिक विकास के साथ मनोरंजन को बढ़ावा देना भी है, ताकि उनका तनाव दूर हो सके। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस प्रशिक्षण से भविष्य में छात्र-छात्राएं आर्थिक उपार्जन भी कर सकेंगे।

औपचारिक समापन समारोह में सभी प्रतिभागियों के उत्साह वर्धन के साथ उन्हें महाविद्यालय द्वारा प्रशस्ति पत्र भी दिया गया।
महाविद्यालय में आयोजित ग्रीष्मकालीन समर कैंप में वाणिज्य विभाग एवं कंप्यूटर विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉक्टर एस पावनी , विजय अरोड़ा, यशस्वी मिश्रा, पियाली दास, सुमेंला चटर्जी आदि प्राध्यापकों का विशेष योगदान रहा, जिन्हें प्रभारी प्राचार्य डॉक्टर संजय सिंह और शासी निकाय के अध्यक्ष डॉ संजय दुबे का मार्गदर्शन मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Raigarh News: पौधे की वंदना कर किया गया पौधारोपण…थवाईत महिला…- भारत संपर्क| *जनदर्शन कार्यक्रम: समस्याओं के त्वरित निराकरण से लोग हुए…- भारत संपर्क| Raigarh News: दंतैल हाथियों ने दो मकानों को पहुंचाया…- भारत संपर्क| पूर्व सांसद डॉक्टर बंसीलाल महतो की मनाई गई जयंती, कोसाबाड़ी…- भारत संपर्क| बिना अनुमति सरायपाली के जंगल के पास किया जा रहा अवैध रूप से…- भारत संपर्क