JoSAA 2024 काउंसलिंग शेड्यूल जारी, इस डेट से करें रजिस्ट्रेशन | JoSAA…

0
JoSAA 2024 काउंसलिंग शेड्यूल जारी, इस डेट से करें रजिस्ट्रेशन | JoSAA…
JoSAA 2024 काउंसलिंग शेड्यूल जारी, इस डेट से करें रजिस्ट्रेशन

Josaa Counselling Schedule जारी कर दिया गया है.Image Credit source: freepik

संयुक्त सीट आवंटन प्राधिकरण (JoSAA) ने आईआईटी में एडमिशन के लिए काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है. जारी आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार रजिस्ट्रेशन पंजीकरण और विकल्प भरने की प्रक्रिया 10 जून से शुरू होगी. रजिस्ट्रेशन आधिकारिक वेबसाइट josaa.nic.in पर जाकर करना होगा. जेईई मेन 2024 और जेईई एडवांस 2024 परीक्षा में सफल कैंडिडेट काउंसलिंग में शामिल के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

काउंसलिंग के माध्यम से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) और अन्य सरकारी बीटेक काॅलेजों में अभ्यर्थियों को दाखिला मिलेगा. बीटेक में एडमिशन के लिए जोसा काउंसलिंग पांच राउंड में आयोजित की जाएगी. काउंसलिंग प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी और एडमिशन प्रवेश परीक्षा स्कोर और संस्थानों की ओर से जारी कट-ऑफ के आधार पर होगा.

कब घोषित होगा जेईई एडवांस का रिजल्ट?

जेईई एडवांस परीक्षा 26 मई आईआईटी मद्रास की ओर से आयोजित की गई थी. जेईई मेन के 2.50 लाख शीर्ष रैंक वाले कैंडिडेट एडवांस की परीक्षा में शामिल हुए थे. रिजल्ट 9 जून को आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर घोषित किया जाएगा. एडवांस की प्रोविजनल आंसर-की जारी की जा चुकी है और इस पर आपत्ति दर्ज कराने की लास्ट डेट 3 जून थी.

वहींJEE एडवांस रिस्पॉन्स शीट 31 मई को जारी की थी.जोसा काउंसलिंग से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी संयुक्त सीट आवंटन प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Railway Jobs 2024: रेलवे ने जारी किए जेई, ALP, RPF SI परीक्षाओं के डेट, यहां…| चक्रधरनगर चौक में 37 वें दुर्गोत्सव का शुभारंभ, 15 साल बाद आए शुभ मुहूर्त में मां… – भारत संपर्क न्यूज़ …| Anupamaa: 15 साल के लीप के बाद अनुपमा में होगी इन स्टार्स की एंट्री, अनुज… – भारत संपर्क| Salman Agha Century: सलमान आगा ने 8वें नंबर पर उतरकर लगाया इंग्लैंड के खिला… – भारत संपर्क| महाअष्टमी की दुर्गा पूजा में लगेंगी पूनम का चांद, रश्मिका मंदाना जैसे पहनें…