जेब में बचाकर रखें पैसा, अगले हफ्ते कमाई कराने आ रहे हैं…- भारत संपर्क

0
जेब में बचाकर रखें पैसा, अगले हफ्ते कमाई कराने आ रहे हैं…- भारत संपर्क

भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा आईपीओ मार्केट बन गया है. लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम आ गए हैं. उम्मीद की जा रही है कि​ जिस तरह की पॉलिसीज बीते 10 साल तक रही हैं, वो ही आने वाली नई सरकार में भी जारी रहेंगी. जिससे आईपीओ को और बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. पिछले हफ्ते ही तरह इस हफ्ते भी आईपीओ मार्केट बिजी रहने की उम्मीद है. अगले हफ्ते 2 कंपनियों का आईपीओ आ रहा है. वहीं करीब 4 कंपनियां शेयर बाजार में लिस्ट होने वाली हैं. ऐसे में निवेशकों के लिए कमाई का बंपर मौका होगा. आइए देखते हैं कि आखिर किन दो कंपनियों के आईपीओ आने वाले हैं और कौन-कौन कंपनियां शेयर बाजार में डेब्यू करने वाली हैं.

इक्सिगो आईपीओ

इक्सिगो आईपीओ 10 जून को बोली के लिए खुलेगा और 12 जून को बंद हो जाएगा. ट्रैवलर कंपनी का आईपीओ 740.10 करोड़ रुपए का बुक-बिल्ट इश्यू है. जिसमें 1.29 करोड़ फ्रेश इश्यू हैं जिनकी वैल्यू 120 करोड़ रुपए है. वहीं 6.67 करोड़ शेयर ओएफएस के शामिल हैं. जिनकी वैल्यू 620.10 करोड़ रुपए बतााई जा रही है. आईपीओ प्राइस बैंड 88 से 93 रुपए प्रति शेयर निर्धारित किया गया है. एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, डैम कैपिटल एडवाइजर्स लिमिटेड (पूर्व में आईडीएफसी सिक्योरिटीज लिमिटेड), और जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड इक्सिगो आईपीओ के लिए बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इश्यू के लिए रजिस्ट्रार के रूप में कार्य करेगा.

यूनाइटेड कॉटफैब आईपीओ

यूनाइटेड कॉटफैब आईपीओ 13 जून से 19 जून तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा. एसएमई आईपीओ 36.29 करोड़ रुपए का फिक्स्ड प्राइस इश्यू है. इसमें 51.84 लाख फ्रेश इश्यू शामिल हैं. एसएमई आईपीओ का प्राइस बैंड 70 रुपए प्रति शेयर है. बीलाइन कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड यूनाइटेड कॉटफैब आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि पूर्वा शेयरजिस्ट्री इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इश्यू का रजिस्ट्रार है.

ये भी पढ़ें

इन कंपनियों का होना है डेब्यू

  1. क्रोनॉक्स लैब साइंसेज आईपीओ: क्रोनॉक्स लैब साइंसेज आईपीओ के लिए आवंटन को गुरुवार, 6 जून, 2024 को अंतिम रूप दिया गया. आईपीओ 10 जून को बीएसई, एनएसई पर लिस्ट होगा.
  2. 3सी आईटी आईपीओ: 3सी आईटी आईपीओ के लिए आवंटन को सोमवार, 10 जून, 2024 को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है. एसएमई आईपीओ बीएसई एसएमई पर लिस्ट होगा और अस्थायी लिस्टिंग की तारीख बुधवार, 12 जून तय की गई है.
  3. सैट्रिक्स आईपीओ: इसके लिए आवंटन को सोमवार, 10 जून, 2024 को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है. एसएमई आईपीओ बीएसई एसएमई पर लिस्ट होगा और अस्थायी लिस्टिंग की तारीख बुधवार, 12 जून तय की गई है.
  4. मैजेंटा लाइफकेयर आईपीओ: मैजेंटा लाइफकेयर आईपीओ के लिए आवंटन को सोमवार, 10 जून को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है. आईपीओ बीएसई एसएमई पर लिस्ट होगा और अस्थायी लिस्टिंग की तारीख बुधवार, 12 जून, 2024 तय की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UP: 10 महीने की बच्ची को पीटने वाली बेरहम मां ने कहा- ‘पति के भाभी से हैं स… – भारत संपर्क| बिहार: एक स्कूल के चार बच्चों की गड्ढे में डूबकर मौत, एकसाथ निकली शवयात्रा…| सावित्री देवी जिंदल की जीत पर रायगढ़ में मना जश्न, जेएसपी परिसर में मनाई गई… – भारत संपर्क न्यूज़ …| महतारी वंदन की राशि की पी शराब, पत्नी से विवाद कर उतारा मौत…- भारत संपर्क| MP: 3 को गोली मारकर पहाड़ी पर चढ़ा, बोला- ‘मैंने नहीं किया किसी का रेप’ फिर… – भारत संपर्क