PM मोदी और नीतीश की जुगलबंदी, इन 10 शेयरों में जमकर मिलेंगे…- भारत संपर्क

0
PM मोदी और नीतीश की जुगलबंदी, इन 10 शेयरों में जमकर मिलेंगे…- भारत संपर्क

अगर आप भी शेयर बाजार से कमाई करने चाहते हैं या करते हैं तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है. दरअसल, केंद्र में एनडीए की सरकार नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के सपोर्ट से आगे बढ़ रही है. दोनों की जुगलबंदी से शेयर मार्केट निवेशकों को तगड़ा मुनाफा होने वाला है. मोदी और नीतीश की जुगलबंदी की वजह से बिहार से चलने वाली 10 कंपनियों के शेयरों में इजाफा देखने को मिल सकता है. जिसमें आदित्य विजन लिमिटेड, केएनआर कंस्ट्रक्शन, रिफेक्स इंडस्ट्रीज, अहलूवालिया कॉन्ट्रैक्ट्स (इंडिया), ग्लोबस स्पिरिट्स, अशोका बिल्डकॉन आदि शामिल हैं.

इन 10 शेयरों में कमाई का मौका

आदित्य विजन: यह पटना बेस्ड रिटेल कंपनी है, जो मुख्य रूप से विभिन्न ब्रांडों के कंज्युमर इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट की बिक्री करती है. बिहार के अलावा आदित्य विजन का बिजनेस उत्तर प्रदेश और झारखंड जैसे राज्यों में भी पसरा हुआ है. शुक्रवार को इसका शेयर 1.40 फीसदी मजबूत होकर 3,715 रुपये पर रहा.

एसआईएस ग्रुप: इस सिक्योरिटी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी की गिनती बिहार बेस्ड प्रमुख कंपनियों में होती है. कंपनी कई बड़े संस्थानों में गार्ड सप्लाई करती है. उसके अलावा एटीएम मशीनों में कैश मैनेज करने के काम में भी कंपनी सक्रिय है. 7 जून को एसआईएस का शेयर एनएसई पर 3.35 फीसदी के फायदे के साथ 427.50 रुपये पर बंद हुआ.

वी2 रिटेल: यह कंपनी बिहार और एनसीआर में फैशन रिटेल आउटलेट चलाती है. कंपनी अभी बिहार में 27 से ज्यादा आउटलेट चला रही है. शुक्रवार को इसके शेयर भाव पर 5 फीसदी का अपर सर्किट लग गया था और 559 रुपये पर बंद हुआ था.

ग्लोबस स्पिरिट्स : शराब, अल्कोहल, सेनिटाइजर जैसे प्रोडक्ट बनाने वाली यह कंपनी 3 दशक से ज्यादा पुरानी है. कंपनी बिहार के अलावा राजस्थान, हरियाणा और पश्चिम बंगाल में भी फैक्ट्रियां चलाती है. शुक्रवार को इसका शेयर 2.54 फीसदी उछलकर 742 रुपये पर बंद हुआ था.

KNR कंस्ट्रक्शन: केएनआर कंस्ट्रक्शन लिमिटेड के पोर्टफोलियो में तेलंगाना, कर्नाटक और बिहार में 668 लेन किलोमीटर की परियोजनाएं शामिल हैं. वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही में इसने बिहार में मुजफ्फरपुर-बरौनी परियोजना के लिए 9.6 करोड़ रुपये टोल जुटाया. वित्त वर्ष 2023-24 का कुल टोल संग्रह 41.3 करोड़ रुपये रहा. केएनआर कंस्ट्रक्शन लिमिटेड का मार्केट कैप 10,601 करोड़ रुपये है. इसका सीएमपी 377 रुपये है, जिसका पी/ई 14 है. पिछले तीन सालों में कंपनी की बिक्री में 15.1 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

रिफेक्स इंडस्ट्रीज: रिफेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड बिहार सहित कई बिजली उत्पादक राज्यों में राख निपटान कारखाने संचालित करती है. कंपनी का मार्केट कैप 1,694 करोड़ रुपये और सीएमपी 153 रुपये है. इसका पी/ई 18.2 है. इसकी बिक्री तीन साल में 29.8 फीसदी बढ़ी है.

अहलूवालिया कॉन्ट्रैक्ट्स (इंडिया) लिमिटेड : इस कंपनी के पास बिहार से 10,510 मिलियन रुपये मूल्य की ऑर्डर बुक है. कंपनी का मार्केट कैप 7,801 करोड़ रुपये है, जिसका सीएमपी 1,164 रुपये है. इसका पी/ई 33.6 है. तीन साल की बिक्री में 24.8 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

अशोका बिल्डकॉन लिमिटेड: भारतमाला योजना के तहत एनएच-2 के औरंगाबाद से बिहार-झारखंड सीमा खंड को छह लेन का बनाने के लिए ईपीसी परियोजना हासिल की है. इस परियोजना का मूल्य 520 करोड़ रुपये है. अशोका बिल्डकॉन लिमिटेड का मार्केट कैप 5,445 करोड़ रुपये है. इसका सीएमपी 194 रुपये है, जबकि तीन साल में इसकी बिक्री में 25.2 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

जीना सीखो लाइफकेयर लिमिटेड : जीना सीखो लाइफकेयर लिमिटेडभारत में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने वाली एक प्रमुख कंपनी है. यह कंपनी बिहार में एक अस्पताल और दस क्लीनिक संचालित करती है. जीना सीखो लाइफकेयर लिमिटेड का मार्केट कैप 2,751 करोड़ रुपये और सीएमपी 1,106 रुपये है. इसका पी/ई 39.8 है. पिछले तीन सालों में इसकी बिक्री में 33.7 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

एसआईएस लिमिटेड: एसआईएस लिमिटेड की स्थापना 1985 में पटना में हुई थी. यह मानवयुक्त सुरक्षा और प्रशिक्षण सहित सुरक्षा और संबंधित सेवाएं प्रदान करती है. एसआईएस लिमिटेड का बाजार पूंजीकरण 6,189 करोड़ रुपये और सीएमपी 430 रुपये है. इसका पी/ई 32.6 है. इसकी बिक्री तीन सालों में 10.3 फीसदी बढ़ी है.

हिंदुस्तान मीडिया वेंचर्स लिमिटेड: बिहार और उत्तराखंड में अग्रणी दैनिक समाचार पत्र ब्रांड है. यह उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और दिल्ली में दूसरे स्थान पर है. हिंदुस्तान मीडिया वेंचर्स लिमिटेड का मार्केट कैप 718 करोड़ रुपये है. इसका सीएमपी 97.5 रुपये है, जिसका पी/ई 96.4 है. इसकी तीन साल की बिक्री बढ़ोतरी 8.88 फीसदी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

UP: 10 महीने की बच्ची को पीटने वाली बेरहम मां ने कहा- ‘पति के भाभी से हैं स… – भारत संपर्क| बिहार: एक स्कूल के चार बच्चों की गड्ढे में डूबकर मौत, एकसाथ निकली शवयात्रा…| सावित्री देवी जिंदल की जीत पर रायगढ़ में मना जश्न, जेएसपी परिसर में मनाई गई… – भारत संपर्क न्यूज़ …| महतारी वंदन की राशि की पी शराब, पत्नी से विवाद कर उतारा मौत…- भारत संपर्क| MP: 3 को गोली मारकर पहाड़ी पर चढ़ा, बोला- ‘मैंने नहीं किया किसी का रेप’ फिर… – भारत संपर्क