सरकार जल स्रोतों के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध… CM मोहन यादव ने जल गंगा संव… – भारत संपर्क

0
सरकार जल स्रोतों के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध… CM मोहन यादव ने जल गंगा संव… – भारत संपर्क
सरकार जल स्रोतों के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध… CM मोहन यादव ने जल गंगा संव… – भारत संपर्क

एमपी के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने जल ही जीवन है मिशन की शुरुआत की है.इस मौके पर उन्होंने पौधा भी लगाया. उन्होंने प्रदेशवासियों से भी इस मिशन को अपने-अपने जीवन का मंत्र बनाने की अपील की है. मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि पूरे राज्य भर में वृहद स्तर पर जल गंगा संवर्धन अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार जल स्रोतों के संरक्षण और संवर्धन के लिए कटिबद्ध है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि राज्य के सभी 55 जिलों में जिला, तहसील, पंचायत, गांव के स्तर तक कोई भी इस अभियान से अलग नहीं है. हमें जल के प्रति निष्ठावान और जागरूक होने की जरूरत है.
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने ये बातें उज्जैन के पुलिस लाइन में जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत तालाब गहरीकरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने श्रमदान भी किया. इस दौरान मुख्यमंत्री रामघाट पर शिप्रा परिक्रमा यात्रा में शामिल हुए. उन्होंने मां क्षिप्रा का पूजन अर्चन कर उपस्थित संत समाज से आशीर्वाद लिया किया और संबोधित भी किया.

आज पुलिस लाईन परिसर, उज्जैन में “जल गंगा संवर्धन अभियान” के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में सहभागिता की।
इस अवसर पर वृक्षारोपण कर तालाब की स्वच्छता हेतु श्रमदान किया; साथ में माननीय सांसद श्री @bjpanilfirojiya जी, विधायक श्री @AnilJKBJP जी व अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे। pic.twitter.com/MWeztdLf0j
— Dr Mohan Yadav (@DrMohanYadav51) June 15, 2024

गंगा दशहरा पर्व की दी शुभकामनाएं
मुख्यमंत्री डॉ यादव ने इस आयोजन के लिए पुलिस प्रशासन को बधाई दी और कहा कि जल स्रोतों के संरक्षण के लिए इस तरह का अभियान इसी तरह से जारी रहना चाहिए. उन्होंने प्रदेशवासियों को गंगा दशहरा पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं भी दीं.
इस मौके पर पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि जल गंगा संवर्धन अभियान का शुभारंभ 5 जून को ही हो गया था, तभी हमारे वॉलिंटियर्स यहां गहरीकरण के कार्य में जुटे हैं. तालाब का 15 फीट गहरा किया जाएगा. बरसात के दौरान 1500 से अधिक पौधों के रोपण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.
गणमान्य लोगों ने कार्यक्रम में लिया हिस्सा
इस अवसर पर सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक अनिल जैन कालूहेडा, विधायक सतीश मालवीय, नगर निगम सभापति कलावती यादव, महापौर मुकेश टटवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधि और एसीएस डॉ राजेश राजौरा, डीजी पुलिस, संभागायुक्त उज्जैन संजय गुप्ता, पुलिस महानिरीक्षक संतोष कुमार सिंह, डीआईजी नवनीत भसीन, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

शराब के नशे में टल्ली होकर स्कूल पहुंचे हेडमास्टर, फिर किया ऐसा काम कि पड़ … – भारत संपर्क| *Breaking jashpur:-जंगल के रास्ते कत्लखाने ले जा रहे 15 गौवंश को पुलिस ने…- भारत संपर्क| अनन्या पांडे बनीं मौसी, कजिन अलाना ने दिया बेटे को जन्म, दिखी पहली झलक | ananya… – भारत संपर्क| दिल्ली के इस यूनिवर्सिटी में भूलकर न लें इन कोर्सो में एडमिशन, ये है बड़ी वजह |…| ‘ये तो गुलामी है’, मॉल में पुतले की जगह लड़की को किया खड़ा, VIDEO ने इंटरनेट पर मचाया…