MP: मंडला में गौ तस्करों के ठिकानों पर बड़ा एक्शन… 11 घरों पर चला बुलडोजर… – भारत संपर्क

0
MP: मंडला में गौ तस्करों के ठिकानों पर बड़ा एक्शन… 11 घरों पर चला बुलडोजर… – भारत संपर्क

गौ तस्करों पर अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाई
मध्य प्रदेश के मंडला पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. भैंसवाही इलाके में पुलिस और प्रशासन ने 11 आरोपियों के अवैध निर्माण, घर और कत्ल खानों पर एक साथ बुल्डोजर चलाकर उन्हें जमींदोज कर दिया है. पूरा मामला गौ तस्करी से जुड़ा हुआ है. प्रशासन की टीम ने ये कार्रवाई तीन बुल्डोजर के जरिए की है. कार्रवाई के लिए ग्राम भैंसवाही को छावनी में तब्दील कर दिया गया. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई है.
इस कार्रवाई में मंडला एसपी रजत सकलेचा, एडीएम राजेन्द्र कुमार सिंह, एसडीएम सोनल सिडाम, दो एसडीओपी के साथ लगभग आठ थानों की टीम मौजूद थी. दरअसल, एसपी रजत सकलेचा को मुखबिर से सूचना मिली थी कि नैनपुर थाना क्षेत्र के गांव भैंसवाही में गौंवंश की हत्या कर उनके मांस की तस्करी की जा रही है. इसके बाद एसपी रजत सकलेचा ने शुक्रवार देर रात आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दी.
बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश
यहां पुलिस टीम ने गौ तस्करी के बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश कर दिया. पुलिस टीम को यहां 11 घरों में अवैध कत्ल खाने मिले. दबिश में पुलिस को आरोपियों के घरों से 150 से ज्यादा गोवंश के अवशेष मिले हैं. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. बाकी सभी रात का फायदा उठाकर फरार हो गए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है.
150 से ज्यादा गौवंश मुक्त
इसके साथ ही पुलिस ने घरों के आसपास खेतों और तबेलों में लगभग 150 की संख्या में जीवित गौवंश को मुक्त कराकर प्रशासन के सहयोग से सुरक्षित गौशाला पहुंचाया. इस बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने 11 एफआईआर दर्ज की हैं. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद भैसवाही गांव के 11 कत्ल खानों को गिरा दिया गया है. ये पूरा एक्शन तीन जेसीबी की मदद से किया गया. फिलहाल इन घरों को जमींदोज कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Raigarh News: 1 जुलाई से लागू होंगे भारतीय न्याय संहिता, नागरिक…- भारत संपर्क| काली मिर्च से लेकर लौंग तक, पेड़ पर लगे हुए ऐसे दिखते हैं मसाले | Nutmeg to…| *चाइल्ड पोर्नोग्राफी केस में जशपुर का युवक केरल से गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर…- भारत संपर्क| अस्थमा दिवस पर श्री शिशु भवन में निःशुल्क अस्थमा जाँच एवम्…- भारत संपर्क| पति को पीटा, रेप किया, घर को ट्रैक्टर से तोड़ा… मजदूर की बीवी के साथ मालि… – भारत संपर्क