नीट पर अब बिजनेस जगत में भी हलचल, जानिए क्या बोले कारोबारी…- भारत संपर्क

0
नीट पर अब बिजनेस जगत में भी हलचल, जानिए क्या बोले कारोबारी…- भारत संपर्क
नीट पर अब बिजनेस जगत में भी हलचल, जानिए क्या बोले कारोबारी विवेक बिंद्रा

बिजनेसमैन और मोटीवेशनल स्‍पीकर विवेक बिंद्रा

नीट 2024 का रिजल्ट आने के बाद जिस तरह से पूरे देश में हंगामा खड़ा हुआ है. उससे अब बिजनेस जगत भी नहीं बचा है. एजुकेशन टेक कंपनी फिजिक्स वल्लाह की ओर से तो कोर्ट में याचिका तक दायर कर दी है. वहीं दूसरी ओर मोटीवेशनल स्पीकर और बिजनेस डॉ. विवेद बिंद्रा भी इस मामले में कूद गए है. साथ ही उन्होंने कई तरह के सवाल खड़े किए हैं. डॉ. विवेक बिंद्रा ने इस मामले में एक वीडियो यू-ट्यूब पर भी पोस्ट किया है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर उन्होंने पूरे मामले पर क्या कहा है?

नीट 2024 में 24 लाख स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया था. जिसे देश के अलग-अलग हिस्सों के 4750 सेंटर्स में कराया गया था. कुछ सेंटर्स में टाइम लॉस, डमी कैंडिडेट्स और पेपर लीक जैसी शिकायतें मिली थी. मोटीवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा के अनुसार उन्होंने खुद इस बारे में एनटीए से बात की थी. जिसमें जानकारी हासिल हुई कि वो खुद 40 से ज्यादा डमी कैंडिडेट्स को पकड़ चुका है और माफियाओं पर केस दर्ज करा चुका है.

10 दिन पहले क्यों आया रिजल्ट

विवेक बिंद्रा ने ये भी सवाल उठाया है कि जो रिजल्ट 14 जून को आने वाला था, वो 10 दिन पहले 4 जून को क्यों आया? इसके जवाब में एनटीए का कहना है कि रिजल्ट 14 जून तक कभी भी आ सकता था. जिसे समझा गया कि रिजल्ट 14 जून को ही आएग, लेकिन ऐसा नहीं था. प्रोसेस जल्दी पूरा हो गया, जिसकी वजह से रिजल्ट भी जल्दी आ गया. वहीं अगला सवाल टॉपर्स की संख्या को लेकर है. 67 स्टूडेंट्स के 100 फीसदी मार्क्स आए हैं, कैसे? पिछले साल ऐसे स्टूडेंट्स की संख्या सिर्फ 2 थी. खास बात जो ये है कि इन 67 छात्रों में से 44 को आंसर की कि खामियों का फायदा मिला. जिसे स्टूडेंट्स ने कोर्ट में चैलेंज भी किया है. खास बात तो ये है कि 6 को लॉस ऑफ टाइम की वजह से कॉमपेंसेटरी मार्क्स मिले. 17 ने अपनी मेहनत से पूरे मार्क्स हासिल किए हैं.

ये भी पढ़ें

क्यों दिए गए कॉमपेंसेटरी मार्क्स?

सबसे बड़ा सवाल तो ये भी है कि इस एग्जाम में 1563 स्टूडेंट्स को एग्जाम सेंटर की गलती की वजह से कॉमपेंसेटरी मार्क्स मिले हैं. इस पर डॉ विवेक बिंद्रा ने कहा कि स्टूडेंट्स के साथ जस्टिस होना काफी जरूरी है. जिसकी वजह से इन 1563 का दोबारा से एग्जाम कराया जाना जरूरी है. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने भी फिर से एग्जाम कराने का फैसला सुनाया है. जिसकी बाद एग्जाम के रिजल्ट और एनटीए पर उठे सवाल अपने आप ही खत्म हो जाएंगे. अगर किसी स्टूडेंट्स का इस मामले संबंधित कोई सवाल है तो एनटीए की ईमेल आईडी [email protected] पर ईमेल कर सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किशोरावस्था के भावनात्मक मुद्दे और उनका प्रबंधन पर एक दिवसीय…- भारत संपर्क| ये हैं सऊदी अरब में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली इंडिया की TOP 10 फिल्में, इस… – भारत संपर्क| उत्तर प्रदेश में मिलेगा गोवा की ट्रिप का मजा, यहां पर मौजूद है खूबसूरत बीच| *एक बार फिर आत्मानंद स्कूल में छात्रों के बीच मारपीट,दोनों पक्षों ने की…- भारत संपर्क| न्यूजीलैंड के साथ ये क्या हुआ, श्रीलंका ने की बुरी हालत, सिर्फ इतने रन पर ढ… – भारत संपर्क