NEET में दो जगह गड़बड़ी हुई, जो भी इसमें शामिल उसे बख्शा नहीं जाएगा : शिक्षा…

0
NEET में दो जगह गड़बड़ी हुई, जो भी इसमें शामिल उसे बख्शा नहीं जाएगा : शिक्षा…
NEET में दो जगह गड़बड़ी हुई, जो भी इसमें शामिल उसे बख्शा नहीं जाएगा : शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

देश में NEET एग्जाम के रिजल्ट को लेकर स्टूडेंट्स में भारी नाराजगी है. तमाम राज्यों में जमकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. स्टूडेंट्स के साथ ही उनके अभिभावकों में भी गुस्सा है. NEET के पेपर में धांधली और पेपर लीक होने का आरोप लगाया जा रहा है. कई राज्यों में मामला कोर्ट तक पहुंच गया है वहीं सुप्रीम कोर्ट में भी याचिकाएं दाखिल की गई हैं. छात्र लगातार दोबारा से परीक्षा कराने की मांग कर रहे हैं.

इस बीच केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने प्रदर्शनकारी छात्रों और उनके अभिभावकों से मुलाकात की. इसके बाद उनका बयान सामने आया है. जिसमें उन्होंने माना है कि NEET एग्जाम के रिजल्ट में कुछ गड़बड़ियां हुई हैं. उन्होंने कहा कि जो भी अधिकारी इसमें शामिल पाए जाएंगे उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें

‘एनटीए में सुधार की जरूरत है’

शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि दो जगहों पर कुछ अनियमितताएं सामने आई हैं. ऐसे में वह छात्रों और अभिभावकों को आश्वस्त करते हैं कि सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. उन्होंने कहा कि भले ही एनटीए के बड़े अधिकारी दोषी पाए जाएं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि एनटीए(NTA) में बहुत सुधार की जरूरत है. कुछ छात्रों को कम समय मिलने की वजह से उन्हें ग्रेस मार्क्स दिए गए थे. सुप्रीम कोर्ट की सिफारिश पर 1,563 अभ्यर्थियों की दोबारा परीक्षा कराने का आदेश दिया गया है.

मंत्री ने छात्रों को दिया इंसाफ का भरोसा

इसके साथ ही शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने छात्रों को इंसाफ दिलाने का भरोसा दिया है. उनका कहना है कि किसी भी बच्चे के साथ कोई अन्याय नहीं होगा और न ही उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ होगी. उन्होंने साफ कहा कि गड़बड़ी को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

वहीं बिहार के पटना-नालंदा और गुजरात के गोधरा में नीट पेपर लीक होने के शक में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. बताया जा रहा है कि बिहार में पकड़े गए कई आरोपियों ने पूछताछ में पेपर लीक और एजेंसी के अधिकारियों से सांठगांठ की बात को स्वीकार किया है. वहीं अब केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी परीक्षा में गड़बड़ी होने की बात मानी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट को तबाह करने की साजिश, इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड… – भारत संपर्क| नगर निगम में चल रहे टेंडर मैनेज के खेल- भारत संपर्क| शहीद वीर नारायण सिंह श्रम अन्न योजना से खुश है मनोज – भारत संपर्क न्यूज़ …| सदस्यता अभियान को लेकर रायगढ़ विधानसभा की मंडलवार समीक्षा बैठक हुई संपन्न..प्रदेश… – भारत संपर्क न्यूज़ …| पंकज बन गरबा पंडाल में घुसा, करने लगा गंदे इशारे; आधार कार्ड चेक किया तो नि… – भारत संपर्क