Ujjain: ‘मोबाइल नंबर दो, अकेले में मिलो’… बाबा महाकाल मंदिर में महिला श्र… – भारत संपर्क

0
Ujjain: ‘मोबाइल नंबर दो, अकेले में मिलो’… बाबा महाकाल मंदिर में महिला श्र… – भारत संपर्क

आरोपी कर्मचारी मुकेश.
धर्म नगरी उज्जैन के प्रसिद्ध बाबा महाकाल मंदिर में नियमित दर्शन करने वाली एक महिला श्रद्धालु ने मंदिर के कर्मचारी पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. पीड़ित महिला ने मंदिर की दर्शन व्यवस्था में लगे कर्मचारी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. पीड़िता ने इसकी शिकायत बाबा महाकाल थाने में की है. पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद आरोपी कर्मचारी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. पीड़िता ने पुलिस से शिकायत करने से पहले मंदिर प्रबंध समिति को भी अवगत कराया था.
पीड़ित महिला श्रद्धालु प्रतिदिन बाबा महाकाल के दर्शन करने मंदिर पहुंचती है. महिला का आरोप है कि मंदिर में तैनात मुकेश नाम का कर्मचारी उस पर गंदी नजर रखता है. आरोपी कर्मचारी कई बार बिना किसी काम के पीड़ित महिला को रोक चुका है. वह पीड़िता का मोबाइल नंबर मांगता है और मंदिर के बाहर आकर उससे मिलने की कहता है. पीड़ित महिला श्रद्धालु का आरोप है कि जब उसने मुकेश की बात मानने से इंकार किया तो उन्हें और भी परेशान करना शुरू कर दिया. आरोपी कर्मचारी ने कई बार बिना किसी कारण के पीड़िता को रोका और उनसे दुर्व्यवहार किया.
मंदिर प्रबंध समिति से की थी शिकायत
पीड़ित महिला श्रद्धालु का कहना है कि उनकी बाबा महाकाल में अटूट आस्था है. यही कारण है कि वह इस प्रकार का व्यवहार होने के बावजूद भी प्रतिदिन बाबा महाकाल के दर्शन करने जाती है. कर्मचारी मुकेश की हरकतों की शिकायत पीड़िता ने मंदिर प्रबंध समिति से मौखिक रूप से की. पीड़ित महिला का आरोप है कि उसकी शिकायत को मंदिर के जिम्मेदारों ने गंभीरता से नहीं लिया. पीड़ित महिला श्रद्धालु ने मुकेश के खिलाफ कार्रवाई के लिए महाकाल थाने में शिकायत दर्ज कराई है.
ये भी पढ़ें

पुलिस से की कर्मचारी की शिकायत
पीड़िता ने बताया कि महाकाल थाने में शिकायती आवेदन देने के पहले मैंने श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति को इस बारे में 9 मई 2024 को ही शिकायत की थी. उन्होंने समय-समय पर जिम्मेदारों को इस शिकायत के बारे में बताया भी, लेकिन डेढ़ महीना बीतने के बाद भी समिति ने अब तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की. इस मामले के बारे में श्री महाकालेश्वर मंदिर के सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल से जानकारी की तो उनका कहना है कि यह मामला हमारे संज्ञान में है. हमने ही महिला श्रद्धालु को लिखित में शिकायत करने को कहा था जल्दी इस मामले में कार्रवाई होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*” विष्णु के सुशासन में महिलाओं को मिल रहा आर्थिक संबल “*- भारत संपर्क| लगन और ईमानदारी से मेहनत कर माता-पिता और देश का नाम रोशन करें: मंत्री नेताम – भारत संपर्क न्यूज़ …| नेपाल में शादी, अश्लील वीडियो और अब… बीजेपी के पूर्व MLA पर अभिनेत्री ने … – भारत संपर्क| 13 जिलें, 140 पंचायतें… बिहार में बाढ़ से त्राहिमाम, नेपाल ने छोड़ा पानी…| Big Billion Day Sale: गूगल पिक्सल 8 आधी कीमत में, पिक्सल 8 प्रो पर मिलेगी इतनी… – भारत संपर्क