मध्य प्रदेश में BJP की जीत का रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल, CM यादव ने कार्यकर्ता… – भारत संपर्क

0
मध्य प्रदेश में BJP की जीत का रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल, CM यादव ने कार्यकर्ता… – भारत संपर्क

मुख्यमंत्री मोहन यादव
लोकसभा चुनावों में मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की प्रचंड जीत के बाद सोमवार को प्रदेश कार्यालय में समीक्षा बैठक की गई. इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव के रिकॉर्ड परिणामों को भविष्य में भी कोई तोड़ नहीं सकता. वहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी नेतृत्व और कार्यकताओं ने मिलकर अपनी भूमिका का निर्वाह किया और सभी के संयुक्त प्रयासों से ही यह सफलता मिली है.
वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने काफी अच्छे प्रयास किए. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश का पार्टी संगठन एक आदर्श संगठन है, इसे इस तरह से और मजबूत करें.
बीजेपी की ऐतिहासिक जीत
उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा में जो कहा था, वहां की जनता ने उसे पूरा करके कांग्रेस प्रत्याशी को अच्छे वोटों से हराया है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में विपक्ष ने देश भर में एक नैरेटिव सेट किया था, लेकिन एमपी की जनता ने उन्हें पूरी तरह से नकार कर बीजेपी को ऐतिहासिक जीत दिलाई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, इंडी गठबंधन और अन्य विपक्षी दल अभी भी बीजेपी के खिलाफ इस प्रकार के दुष्प्रचार करेंगे. विपक्षी दलों के दुष्प्रचार का तथ्यों के साथ जवाब देना होगा.
प्रचंड जीत का रिकॉर्ड कोई तोड़ नहीं सकता : सीएम
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार के कार्यों के साथ सत्ता और संगठन के समन्वय से लोकसभा के चुनाव में सभी 29 सीटों पर ऐतिहासिक जीत मिली. इस चुनाव में हम छिंदवाड़ा भी जीते हैं और हमने 100 नहीं, बल्कि 120 प्रतिशत परिणाम दिया है. आप सभी कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव की इस जीत के हकदार हैं. इस चुनाव में बीजेपी ने जो रिकॉर्ड बनाया है, वह भविष्य में कोई तोड़ नहीं सकता.
डॉ. यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता संभालने के कुछ ही समय बाद आचार संहिता प्रभावी हो गई, विकास कार्यों को करने के लिए अधिक समय नहीं मिला था. अब आने वाले दिनों में प्रदेश के सभी विधायकों, जिलाध्यक्षों के साथ प्रदेश संगठन के साथ मिलकर आगामी 4 वर्ष के विकास का रोडमैप बनाएंगे.
हर बूथ पर तैनात रहा कार्यकर्ता
वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान विपक्षी दलों ने देशभर में जो माहौल बनाने का प्रयास किया, उसका प्रभाव मध्यप्रदेश में कहीं दिखाई नहीं दिया. इसका कारण यह था कि पार्टी का कार्यकर्ता एक सजग प्रहरी की तरह हर बूथ पर तैनात था. विधानसभा चुनाव में हमें 8 प्रतिशत अधिक वोट मिले थे और लोकसभा चुनाव में भी हमारा वोट प्रतिशत करीब 1.5 प्रतिशत बढ़ा है. शर्मा ने कहा कि देश में फिर एनडीए की सरकार बनी है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेकर रिकॉर्ड बनाया है.
चुनाव जीतने के लिए आदर्श संगठन होना चाहिए
मध्यप्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए किस तरह का संगठन होना चाहिए, यह मध्यप्रदेश से दूसरे राज्यों को सीखना चाहिए. मैं कई राज्यों में चुनाव कार्य देखा है, लेकिन यहां जैसे कार्यकर्ता मैंने नहीं देखा. यहां बहुत अच्छी टीम है, जो दिए गए कार्यों को बहुत अच्छे ढंग पूरा करते हैं.
सीमा प्रहरी की तरह डटे रहे कार्यकर्ता
बैठक में संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव के प्रदेश सह प्रभारी सतीश उपाध्याय ने कहा कि समीक्षा हमारी कार्यपद्धति का आधार है. भाजपा संगठन 100 में से 100 अंक हासिल करके भी अपने काम की समीक्षा करता है. क्या कमी रह गई और कैसे और अच्छा किया जाए, यही भाव बीजेपी को अन्य दलों से अलग बनाता है.
पूर्वजों के त्याग से मिल रही जीत
प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने कहा कि जीत के रास्ते पर हम लगातार आगे बढ़ रहे हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में हमने 27 सीटें जीती थीं, 2019 में 28 जीतीं और 2024 में हमने सभी 29 सीटों पर जीत हासिल की है. हितानंद ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के परिश्रम तथा पूर्वजों के त्याग से हम हर चुनाव में आगे बढ़ रहे हैं.
इस बैठक में प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल और जगदीश देवड़ा, लोकसभा चुनाव अभियान समिति के संयोजक हेमंत खंडेलवाल मौजूद रहे. कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री और विधायक भगवानदास सबनानी ने किया. बैठक के दौरान केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य डॉ. सत्यनारायण जटिया की धर्मपत्नी कलादेवी और सीहोर के पूर्व विधायक मदनलाल त्यागी के निधन पर मौन धारण कर शोक व्यक्त किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

IPL और नई NCA की चमक-धमक के बीच BCCI की हो रही थू-थू, कानपुर टेस्ट बना शर्म… – भारत संपर्क| नेशनल लेवल की टीम में सिलेक्शन दिलाने के नाम पर क्रिकेट…- भारत संपर्क| नियम कायदों को ताक पर रखकर हो रहा राखड़ परिवहन, पुलिस और…- भारत संपर्क| भोपाल की जेल में क्यों नहीं रहना चाहते सिमी के आतंकी? कोर्ट में लगाई साबरमत… – भारत संपर्क| जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी श्री निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज…- भारत संपर्क