रिसर्चर, इंवेस्टर के लिए खुलेंगे नए द्वार… ताइवान से समझौते के बाद बोले C… – भारत संपर्क

0
रिसर्चर, इंवेस्टर के लिए खुलेंगे नए द्वार… ताइवान से समझौते के बाद बोले C… – भारत संपर्क

समारोह को वर्चुअली संबोधित करते मुख्यमंत्री मोहन यादव
ताइवान और मध्य प्रदेश के बीच सेमी-कंडक्टर और चिप-डिजाइन क्षेत्र में अहम समझौता हुआ है. ये समझौता देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर में शैक्षणिक और अनुसंधान संबंधी गतिविधियों के लिए किए गए हैं. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है इस समझौते से राज्य के विद्यार्थियों, शोधकर्ताओं और निवेशकों के लिए प्रगति के नए द्वार खुलेंगे. देवी अहिल्या विश्वविद्यालय का ताइवान के 6 अलग-अलग विश्वविद्यालयों के साथ एमओयू हुआ है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की हरसंभव कोशिश होगी कि ताइवान के साथ प्रदेश के संबंध प्रगाढ़ हों.
इंदौर में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी में मुख्यमंत्री मोहन यादव भोपाल से वर्चुअली संबोधित कर रहे थे. इस दौरान स्वामी विवेकानंद और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण भी किया गया.

धरती को बेहतर बनाएं,
आइये, पर्यावरण बचाएं।
आज देवी अहिल्या विश्वविद्यालय द्वारा “टिकाऊ भविष्य के लिए पर्यावरण प्रबंधन” विषय पर इंदौर में आयोजित एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी कार्यक्रम का भोपाल स्थित समत्व भवन से वर्चुअल शुभारंभ किया।#DrMohanYadav#CMMadhyaPradesh pic.twitter.com/0HC7MJCOE4
— Dr Mohan Yadav (@DrMohanYadav51) June 18, 2024

पर्यावरण की रक्षा करना सिखाती है संस्कृति
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि टिकाऊ भविष्य के लिए पर्यावरण प्रबंधन विषय पर अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन वर्तमान परिवेश में काफी अहम है. हमारी संस्कृति पर्यावरण के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए हमें प्रेरित करती है. हमारे वेद यह शिक्षा देते हैं कि जैसे हम स्वयं की चिंता करते हैं वैसे ही ब्रह्मांड की चिंता करें.
इंदौर में लगाए जाएंगे 51 लाख पौधे
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि राज्य सरकार ने साढ़े 5 करोड़ पौधे लगाने का प्रण किया है. इंदौर में भी 51 लाख पौधे लगाए जाएंगे. प्रदेश में जल स्रोतों के संरक्षण के लिए एक पखवाड़े तक चलाया गया अभियान पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से काफी अहम रहा. इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. इंदर सिंह परमार, इंदौर सांसद शंकर लालवानी, देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कुलगुरु डॉ. रेणु जैन, आई-शु यूनिवर्सिटी ताइवान के प्रेसिडेंट डॉ. कुआंग, कई अधिकारी और विषय विशेषज्ञ उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मध्य प्रदेश का प्राणपुर, साबरवानी और लाडपुरा खास बना देश का ‘सर्वश्रेष्ठ पर… – भारत संपर्क| ‘बैजबॉल’ से पहली इंग्लैंड की उड़ी धज्जियां, ऑस्ट्रेलिया ने 21 ओवर में हराकर… – भारत संपर्क| *Breaking jashpur:- कमिश्नर ने स्वामी आत्मानंद स्कूल के प्राचार्य को किया…- भारत संपर्क| MP: वाहन चेकिंग के वक्त थार में बैठकर आए बदमाश, मंडी ASI को दौड़ा-दौड़ाकर प… – भारत संपर्क| UP: झाड़-फूंक के नाम पर की छेड़छाड़, महिला ने मौलाना को पंचायत के बीच पीटा – भारत संपर्क