NEET पेपर लीक पर सबसे बड़ा खुलासा, पटना में NHAI गेस्ट हाउस में रुके थे छात्र,…

0
NEET पेपर लीक पर सबसे बड़ा खुलासा, पटना में NHAI गेस्ट हाउस में रुके थे छात्र,…
NEET पेपर लीक पर सबसे बड़ा खुलासा, पटना में NHAI गेस्ट हाउस में रुके थे छात्र, पूरी रात रटे आंसर

नीट यूजी पेपर लीक मामले की जांच चल रही है. Image Credit source: PTI

नीट यूजी पेपर लीक मामले में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है. पटना के NHAI गेस्ट हाउस में कई अभ्यर्थियों को पहले ही नीट यूजी परीक्षा के प्रश्न पत्र मिल गए थे और वह पूरी रात प्रश्न का आंसर रटते रहे. कई छात्रों को पटना एयरपोर्ट के सामने स्थित NHAI गेस्ट हाउस के कमरा नंबर 404 में रोका गया था.

अभ्यर्थी के ठहरने की व्यवस्था सिकंदर नाम के व्यक्ति ने कराई थी. इसके पुख्ता सबूत टीवी9 भारतवर्ष के पास मौजूद हैं. पुलिस ने छात्र अनुराग को गिरफ्तार किया है, जो इसी टेस्ट हाउस में अपनी मां रीना और कुछ अन्य अभ्यर्थियों के साथ ठहरा था. टीवी9 भारतवर्ष के पास NHAI के इस गेस्ट हाउस की गेस्ट इंट्री रजिस्टर का वह पन्ना भी सबूत के तौर पर मौजूद है, जिसमें 4 मई को 12 बजकर 40 मिनट पर अनुराग यादव की इंट्री दर्ज है.

बरामद किए गए हैं कई पासबुक और ATM

बिहार में नीट यूजी पेपर लीक मामले की जांच बिहार आर्थिक अपराध इकाई कर रही है. जांच के दौरान इकाई ने पटना के एजी कॉलोनी लालू खटाल के पास एक किराए के मकान से विभिन्न बैंकों के दर्जन भर एटीएम कार्ड और पासबुक जब्त किए हैं. वहीं इससे पहले जांच के दौरान 6 पोस्ट डेटेड चेक भी बरामद किए गए थे. आर्थिक अपराध इकाई के अनुसार सभी चेक माफियाओं के नाम जारी किए गए थे. वहीं यह भी आशंका जताई जा रही है कि अभ्यर्थियों से 30-30 लाख रुपए की मांग भी की गई.

अब तक कुल 14 गिरफ्तार

बिहार में नीट पेपर लीक मामले को लेकर अब तक कुल 14 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इनमें 5 नीट यूजी के अभ्यर्थी भी शामिल हैं. मामले की जांच कर रही अपराध इकाई ने 35 अभ्यर्थियों को पहले ही पेपर मिलने की आशंका जताई है. वहीं इस परीक्षा को लगातार रद्द करने की मांग हो रही है. एग्जाम में शामिल कैंडिडेट्स का कहना है कि बड़े पैमाने पर नीट यूजी परीक्षा में धांधली हुई है. इसलिए एग्जाम का आयोजन फिर से किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें – क्या लीक हुआ नीट यूजी का पेपर? जांच में मिले कई अहम सबूत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पावर प्लांट में सप्लाई क्वालिटी कोयले की बिक्री कर डस्ट कोयला प्लांट में पहुंचाने का… – भारत संपर्क न्यूज़ …| पाकिस्तानी गेंदबाज की किस्मत ने दिया धोखा, कुछ ही समय में छिन गया नंबर-1 का… – भारत संपर्क| पति ने चरित्र संदेह में पत्नी पर टंगिया से हमला, आरोपी पति गिरफ्तार – भारत संपर्क न्यूज़ …| MP: भक्तों को नए पैकेट में मिलेगा बाबा महाकाल का प्रसाद, हाईकोर्ट के फैसले … – भारत संपर्क| शूटिंग के दौरान बाल बाल बचीं तुलसी कुमार, दीवार गिरने से चोट लगी, वीडियो वायरल – भारत संपर्क