बच्चों को अच्छी शिक्षा देना हमारा फर्ज…’स्कूल चलें हम’ कार्यक्रम में बोले… – भारत संपर्क

0
बच्चों को अच्छी शिक्षा देना हमारा फर्ज…’स्कूल चलें हम’ कार्यक्रम में बोले… – भारत संपर्क

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि देश में पिछले 10 सालों में शिक्षा के क्षेत्र में बहुत बड़ा परिवर्तन आया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बच्चों को अच्छी शिक्षा देने का पूरा प्रयास किया जा रहा है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि आज स्कूल चलें हम अभियान के तहत इस प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में आकर आनंदित हूं. ये नन्हें मुन्ने ही कल के भविष्य हैं. मुख्यमंत्री डॉ. यादव भोपाल के शासकीय सुभाष उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे.
मुख्यमंत्री ने इस दौरान विद्यार्थियों की बनाए गए चित्रों की प्रदर्शनियों का भी अवलोकन किया. साथ ही अलग-अलग प्रतियोगी परीक्षाओं में उपलब्धियां हासिल करने वाले विद्यार्थियों का प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उनको सम्मानित भी किया.

आज भोपाल के शासकीय सुभाष उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से राज्यस्तरीय “स्कूल चलें हम अभियान” 2024 का शुभारंभ किया।
प्रदेशभर में छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं। हमारे बच्चों का भविष्य उज्ज्वल हो, हम इनके सपनों में नए रंग भरें, यही हमारा प्रयास है। pic.twitter.com/mmAHoxocVG
— Dr Mohan Yadav (@DrMohanYadav51) June 18, 2024

MP नई शिक्षा नीति लागू करने वाला पहला राज्य
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की शिक्षा व्यवस्था में क्रांतिकारी परिवर्तन हुआ है. नई शिक्षा नीति से बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की दिशा तय हो रही है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश ने उच्च शिक्षा में सबसे पहले राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू की है. हम प्रधानमंत्री की कल्पना के मुताबिक मध्य प्रदेश को नंबर वन रखना चाहेंगे.
CM राईज और PMश्री स्कूलों से मिल रही शिक्षा
इस दौरान उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में 369 सीएम राइज स्कूलों और पीएमश्री स्कूलों के जरिए बच्चों को मॉडर्न तरीके से शिक्षा दी जा रही है. सीएम राइज स्कूलों में फर्स्ट क्लास बिल्डिंग, स्मार्ट क्लास, डिजिटल टीचिंग, निशुल्क वाहन सुविधा, एक्सपोजर विजिट जैसे बहुत सारे संसाधन हैं. इसी के साथ उन्होंने कहा कि बाकी अन्य विद्यालयों को भी सभी आवश्यक जरूरतें पूरी की जा रही हैं.
20 जून को भविष्य से भेंट कार्यक्रम का आयोजन
मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही भविष्य से भेंट कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इससे समाज के विभिन्न क्षेत्रों के प्रसिद्ध प्रभावशाली, प्रबुद्ध और सम्मानित व्यक्ति विद्यार्थियों से भेंटकर अपने-अपने अनुभवों को साझा करेंगे ताकि उन्हें बेहतर भविष्य बनाने की प्रेरणा मिल सके. इस अभियान में जन प्रतिनिधि, संचार मित्र, सामाजिक कार्यकर्ता, सफल किसान, अभिनेता, कलाकार, खिलाड़ी, उद्योगपति, अधिकारी जुड़ेंगे.
राज्य सरकार ने बताया कि इस कार्यक्रम में सहभागिता के लिए हमारे एजुकेशन पोर्टल पर अपना पंजीयन कर अपनी सुविधा से कक्षा का चयन कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय की पहल पर कामारिमा पोसकट में लगाया गया…- भारत संपर्क| WhatsApp पर देखें Instagram Reels, नीला गोला कर देगा ये ख्वाहिश पूरी – भारत संपर्क| मध्य प्रदेश का प्राणपुर, साबरवानी और लाडपुरा खास बना देश का ‘सर्वश्रेष्ठ पर… – भारत संपर्क| ‘बैजबॉल’ से पहली इंग्लैंड की उड़ी धज्जियां, ऑस्ट्रेलिया ने 21 ओवर में हराकर… – भारत संपर्क| *Breaking jashpur:- कमिश्नर ने स्वामी आत्मानंद स्कूल के प्राचार्य को किया…- भारत संपर्क