IND Vs BAN: हार्दिक पंड्या कुलदीप यादव के आगे बांग्लादेश ढेर, टीम इंडिया की… – भारत संपर्क

0
IND Vs BAN: हार्दिक पंड्या कुलदीप यादव के आगे बांग्लादेश ढेर, टीम इंडिया की… – भारत संपर्क

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराया (फोटो-पीटीआई)
एंटीगा के मैदान पर टीम इंडिया ने बांग्लादेश को एकतरफा अंदाज में 50 रनों से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 196 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया और जवाब में बांग्लादेशी टीम 146 रन ही बना पाई. टीम इंडिया की जीत के हीरो हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव रहे. हार्दिक ने अर्धशतक लगाने के साथ-साथ एक विकेट हासिल किया. वहीं गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने कमाल की फिरकी गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में महज 19 रन देकर 3 विकेट लिए.
सेमीफाइनल में एंट्री पक्की
बांग्लादेश पर बड़ी जीत के साथ ही अब टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना तय हो गया है. टीम इंडिया ने 2 मैच जीत लिए हैं और उसका नेट रनरेट भी कमाल का है. अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से 24 जून को भिड़ेगी. वैसे टीम इंडिया इस मैच को भी जीतना चाहेगी, ताकि वो अंक तालिका में टॉप पर रहे, इसका फायदा उसे सेमीफाइनल में मिल सकता है.
हार्दिक-कुलदीप बने जीत के हीरो
टीम इंडिया की जीत की स्क्रिप्ट हार्दिक पंड्या ने लिखी. इस खिलाड़ी ने महज 27 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए और इसके बाद वो टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाने में भी कामयाब रहे. हार्दिक ने लिट्टन दास को आउट किया. हार्दिक के बाद कुलदीप ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को सांस तक नहीं लेने दी. इस चाइनामैन गेंदबाज ने तंजीद हसन, शाकिब अल हसन और तौहिद ह्रदॉय का अहम विकेट हासिल किया. कुलदीप ने मिडिल ओवरों में बांग्लादेश को खुलकर नहीं खेलने दिया, नतीजा टीम इंडिया को बड़ी जीत मिली.
टीम इंडिया ने खेला बेखौफ क्रिकेट
भारतीय टीम ने एंटीगा में टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी की और रोहित एंड कंपनी बेखौफ क्रिकेट खेला. रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को तेज शुरुआत दिलाई. भारतीय कप्तान ने 3 चौके और एक छक्का लगाया लेकिन उनकी यही तेजी उनपर भारी पड़ी. रोहित शर्मा 11 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हुए. रोहित के जाने के बाद विराट कोहली ने कमाल की बैटिंग की. इस खिलाड़ी ने 3 छक्के और एक चौके की मदद से 37 रन बनाए. ऋषभ पंत ने 24 गेंदों में 36 रन बनाए. वहीं शिवम दुबे ने 24 गेंदों में 34 और हार्दिक पंड्या ने नाबाद अर्धशतक लगाया.
गेंदबाजों का जलवा
भारतीय गेंदबाजों का इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन जारी है. जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट लिए. कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए. अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. हार्दिक पंड्या ने एक विकेट लिया. जिस अंदाज में भारत की बैटिंग और बॉलिंग यूनिट परफॉर्म कर रही है, उसे देखकर लग रहा है कि इस टीम को हराना बेहद मुश्किल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RRB Railway टेक्नीशियन भर्ती के लिए आवेदन का एक और मौका, इस डेट से करें अप्लाई,…| सिन्धी भाषा में श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन- भारत संपर्क| अंकल प्लीज छोड़ दो…10 साल के बच्चे के साथ पड़ोसी करता था गंदा काम, ऐसे खु… – भारत संपर्क| खम्हार पाकुट को पर्यटन के लिए किया जाएगा विकसित, विश्राम गृह का होगा जीर्णोद्धार – भारत संपर्क न्यूज़ …| किशोरावस्था के भावनात्मक मुद्दे और उनका प्रबंधन पर एक दिवसीय…- भारत संपर्क