IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर सेमीफाइनल में एंट्री की, रोहित शर… – भारत संपर्क

0
IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर सेमीफाइनल में एंट्री की, रोहित शर… – भारत संपर्क

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को भी हराया (फोटो-पीटीआई)
टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का विजयरथ जारी है. भारतीय टीम ने सेंट लूसिया के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को भी हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 205 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई. ऑस्ट्रेलिया ने 181 रन बनाए और उसने 24 रनों से मैच गंवा दिया. टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अब भारतीय टीम 27 जून को सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम से भिड़ेगी. ये मुकाबला गयाना के मैदान पर खेला जाएगा.
रोहित-कुलदीप यादव ने तय की जीत
41 गेंदों में 92 रनों की पारी खेली. भारतीय कप्तान ने अपनी पारी में 8 छक्के और 7 चौके लगाए. रोहित के अलावा कुलदीप यादव भी जीत के हीरो रहे. कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट लिए. कुलदीप ने मिचेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल का विकेट लिया. गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. बुमराह और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला.
कैसे जीती टीम इंडिया?
भारतीय टीम ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी. शुरुआत खराब रही, विराट कोहली शून्य पर आउट हो गए. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा अलग ही मूड में थे. रोहित ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए मिचेल स्टार्क के ओवर में 4 छक्के लगा दिए. उन्होंने महज 19 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. अर्धशतक पूरा करने के बाद वो और ज्यादा खतरनाक हो गए और उन्होंने ऋषभ पंत के साथ 38 गेंदों में 87 रनों की साझेदारी की. ब़ड़ी बात ये है कि इसमें पंत का योगदान सिर्फ 15 रन था.
रोहित की तूफानी हिटिंग के दम पर टीम इंडिया ने 10 ओवर में 114 रन बनाए और यही वजह है कि टीम इंडिया ने 200 से ज्यादा रनों का स्कोर खड़ा किया. हालांकि रोहित शर्मा अपने शतक तक नहीं पहुंच पाए और वो शतक से 8 रन दूर रह गए. रोहित शर्मा के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंदों में 31 रन बनाए. शिवम दुबे ने 28 रन बनाए. हार्दिक पंड्या 27 रन बनाकर नाबाद रहे.
ऑस्ट्रेलिया की हार
ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही. डेविड वॉर्नर सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने कमाल की साझेदारी कर भारत को बैकफुट पर धकेल दिया. ट्रेविस हेड ने 43 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली और मिचेल मार्श ने 28 गेंदों में 37 रन बनाए. दोनों ने 81 रनों की साझेदारी की. हालांकि इस साझेदारी के टूटने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बिखर गई. ग्लेन मैक्सवेल 20 रन बना पाए. स्टोयनिस 2 ही रन बना सके. टिम डेविड ने 15 रनों का योगदान दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बच्चे को बचाने के लिए टाइगर से भिड़ी मादा भालू, एक ही वार में भागने को मजबूर हुआ…| गरीबों के लिए वरदान बन रही आयुष्मान योजना… इंदौर के कार्यक्रम में बोले CM… – भारत संपर्क| कौन हैं 156 की स्पीड से बॉल फेंकने वाले मयंक यादव? विराट कोहली की तरह वेजिट… – भारत संपर्क| हर-घर पानी ग्राम मातला की कहानी – भारत संपर्क न्यूज़ …| *मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय की पहल पर  टागरगांव और रायकेरा में लगाया गया …- भारत संपर्क