1 इंजेक्शन और 3 दिन तक नशा…गाजीपुर में बेचते ‘मौत का सामान’, 11 को पुलिस … – भारत संपर्क

0
1 इंजेक्शन और 3 दिन तक नशा…गाजीपुर में बेचते ‘मौत का सामान’, 11 को पुलिस … – भारत संपर्क

सांकेतिक फोटो
उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में दवाई के नाम पर नशे के इंजेक्शन और टेबलेट बेचने वाले गिरोह का खुला हुआ है. पुलिस ने नशीली इन्जेक्शन बुप्रीरेज (बुप्रीनारफीन) इन्जेक्शन 210 और 30 शीशी ऐविल इन्जेक्शन, 560 निडल और 180 सिरिन्ज बरामद किया गया है. पुलिस के मुताबिक, उन्हें नशे के कारोबार की सूचना काफी समय से मिल रही थी, वह मौका देखते ही गिरोह के लोगों को पकड़ने की फिराक में थी.
पुलिस ने गिरोह में कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया है इसमें गिरोह का सरगना भी शामिल है. पुलिस की पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि वो लोग बिहार से नशीली दवाइयां और इंजेक्शन सस्ते दामों में खरीदकर नशा करने वाले लोगों को ज्यादा कीमत पर बेचते थे.
नशे का आदी गिरोह का सरगना
पुलिस की टीम नशे के कारोबारियों को पकड़ने के लिए गश्त कर रही थी, तभी उसके मुखबिरों ने महुआबाग में उनके होने की सूचना दी. पुलिस ने सूचना मिलते ही दबिश डाली और गिरोह के 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों का कारोबार रिहायशी इलाके महुआ बाग में काफी समय से चल रहा था. इनके गिरोह का सरगना धीरेंद्र त्रिपाठी भी नशे का आदी है. वह नशीली दवाइयां और नशे का इंजेक्शन बेचकर मालामाल होकर लग्जरी गाड़ियों से घूमा करता था.
ये भी पढ़ें

पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि इस गिरोह का सरगना धीरेंद्र त्रिपाठी पहले भी ऐसे ही मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है. यह लोग बिहार से सस्ते दामों पर प्रतिबंधित दवाएं लाकर यहां ज्यादा दामों पर लोगों को बेचते थे. इन इंजेक्शन का लगभग तीन दिनों तक असर रहता है. धीरे-धीरे इंजेक्शन लगवाने वाला इसका आदी हो जाता है.
युवाओं में बढ़की नशे की डिमांड का इस तरह के गिरोह फायदा उठाकर उन्हें आसानी से टेबलेट्स और इंजेक्शन के रूप में नशीले पदार्थ आसानी से मुहैया कराकर अपने कारोबार को बढ़ा रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बच्चे को बचाने के लिए टाइगर से भिड़ी मादा भालू, एक ही वार में भागने को मजबूर हुआ…| गरीबों के लिए वरदान बन रही आयुष्मान योजना… इंदौर के कार्यक्रम में बोले CM… – भारत संपर्क| कौन हैं 156 की स्पीड से बॉल फेंकने वाले मयंक यादव? विराट कोहली की तरह वेजिट… – भारत संपर्क| हर-घर पानी ग्राम मातला की कहानी – भारत संपर्क न्यूज़ …| *मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय की पहल पर  टागरगांव और रायकेरा में लगाया गया …- भारत संपर्क