कंपनी को लगाया 10 करोड़ का चूना, शादी की और निकल गया हनीमून पर, खर्चों की लिस्ट उड़ा…

0
कंपनी को लगाया 10 करोड़ का चूना, शादी की और निकल गया हनीमून पर, खर्चों की लिस्ट उड़ा…
कंपनी को लगाया 10 करोड़ का चूना, शादी की और निकल गया हनीमून पर, खर्चों की लिस्ट उड़ा देगी होश

शादी के खर्चों के लिए कंपनी को लहाया चूना

हर इंसान का सपना होता है कि उसकी जीवन अच्छे से गुजरे और शादी एकदम आलीशान तरीके से हो. इसके लिए इंसान बचपन से ही जी तोड़ मेहनत करके पढ़ाई करता है, ताकि उन्हें अच्छी नौकरी मिल सके और उनके सारे काम आसानी हो सके. हालांकि कुछ लोग ऐसे होते हैं जो सफलता पाने के लिए शॉर्टकट अपनाते हैं. हाल के दिनों एक ऐसा ही किस्सा लोगों के बीच चर्चा में है. जहां एक शख्स ने अपना कर्जा चुकाने, शादी और हनीमून के लिए कंपनी को 10.6 करोड़ का चूना लगा दिया.

अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 32 साल के एक शख्स ने अपनी कंपनी को 10.6 करोड़ को चूना लगा दिया और इन पैसों से उसने अपना पहले तो कर्ज खत्म किया और इसके बाद बचे हुए पैसों का इस्तेमाल उसने अपनी शादी और हनीमून के लिए लिया. रिपोर्ट के मुताबिक इन पैसों से अपने 40 लाख रुपये के दो लोन का भुगतान किया. आपको जानकर हैरानी होगी कि ये पैसे वो मैच में सट्टा लगाने के कारण हार गया था.

कैसे-कैसे खर्च किए पैसे?

इतना ही नहीं बचे हुए पैसों को उसने अपना समझकर 15 लाख रुपये को शेयर और म्युचुअल फंड में निवेश कर दिया और 15 लाख खुद पर खर्च करके ग्रूम किया. इतना ही नहीं, शख्स ने इन पैसों में से 16 लाख रुपये खर्च कर अपनी शादी कर ली. इसके बाद 3.5 लाख रुपये हनीमून पर खर्च कर दिए. अब आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि शख्स ने इस घोटाले को कैसे किया. दरअसल हुआ यूं कि शख्स ने 10 करोड़ का ये घोटाला बिलों को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाने, दूसरे क्लाइंट से कमीशन लेकर किया था.

अपने इस प्लान को पूरा करने के लिए उसने अपनी बहन, दोस्त, पत्नी के खातों का इस्तेमाल किया. फिलहाल कंपनी को जब इस बात का अहसास हुआ तो उसने उसकी शिकायत की और उसे अप्रैल महीने में गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस की कार्यवाही के दौरान उससे जब पूछताछ की गई. जहां उसने इस बात का खुलासा किया कि उसने अपने लालच के चक्कर में कंपनी का नुकसान किया और इतनी बड़ी चोरी कंपनी से की. फिलहाल शख्स के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्यवाही शुरू कर दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सड़क पर खड़ी ट्रक से बाइक की हुई टक्कर, चालक घायल, ट्रक चालक गाड़ी छोड़ हुआ फरार – भारत संपर्क न्यूज़ …| *प्रियंवदा सिंह जूदेव बनी राज्य महिला आयोग की सदस्य, मुख्यमंत्री विष्णुदेव…- भारत संपर्क| आर्मी बेस वर्कशॉप में बड़ा हादसा, कर्मचारी पर गिरा बोफोर्स तोप का भारी भरकम… – भारत संपर्क| नए कप्तान के ऐलान से पहले ही गैरी कर्स्टन ने छोड़ा पाकिस्तान, बाबर की जगह ल… – भारत संपर्क| सारे दुर्गा उत्सव एक तरफ और बंगाली स्कूल का दुर्गा उत्सव एक…- भारत संपर्क