MPPSC Vacancy: हेल्थ मिनिस्ट्री में मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए भर्तियां, जानें…

0
MPPSC Vacancy: हेल्थ मिनिस्ट्री में मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए भर्तियां, जानें…
MPPSC Vacancy: हेल्थ मिनिस्ट्री में मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए भर्तियां, जानें डिटेल्स

हेल्थ मिनिस्ट्री में नौकरी

अगर आप स्वास्थ्य मंत्रालय में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर बिल्कुल आपके लिए हैं. युवाओं के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय में नौकरी करने का सुनहरा मौका है. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत मेडिकल ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है. ऐसे में जो भी युवा इन पदों पर नौकरी करना चाहते हैं वह मंत्रालय कीआधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

एमपीपीएससी के इस भर्ती के जरिए से कुल 690 पदों पर भर्ती की जानी है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 अगस्त है. ऐसे में इससे पहले नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय में अधिकारी बनने चाहत रखने वाले उम्मीदवारों को कुछ खास बातों का ध्यान रखना जरूरी है.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं जानकारी

एमपीपीएससी में नौकरी पाने के लिए योग्यता सहित कुछ मानदंड तय किए गए हैं, ऐसे में वहीं उम्मीदवार ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं जो इन मानदंडों को पूरा करते हैं. mppsc.mp.gov.in की बेवसाइट पर जाकर उम्मीदवार पूरी जानकारी ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें

  • जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से MBBS यानी बैचलर ऑफ मेडिसिन, बैचलर ऑफ सर्जरी की डिग्री होना जरूरी है. इसके बाद ही वह आवेदन कर सकते हैं.
  • वहीं बात करें आयुसीमा की तो एमपीपीएससी की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 21 साल से 40 साल के बीच की होनी चाहिए. इससे ज्यादा उम्र के उम्मीदवार आवेदन के लिए एलिजिबल नहीं होंगे.
  • वहीं ओबीसी और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा में कुछ छूट दी गई है. जिसके मुताबिक इस कैटेगरी में आने वाले उम्मीदवार की उम्र में 3 और 5 साल की अधिकतम छूट होगी.

उम्मीदवारों को देनी होगी इतनी फीस

एमपीपीएससी में फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन फीस भी देनी होगी. लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए अनारक्षित कैटेगरी से संबंधित उम्मीदवारों को 500 रुपए की फीस देनी होगी. इसके साथ ही अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग (नॉन-क्रीमी लेयर), के अलावा शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों के लिए फीस में छूट दी गई है जिसके मुताबिक उन्हें 500 की जगह महज 250 रुपए ही देने होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मांड में मछली मारने के दौरान युवक डूबा, गोताखोरों की टीम खोजबीन में जुटी – भारत संपर्क न्यूज़ …| मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत लगाया केसर आम का पौधा – भारत संपर्क न्यूज़ …| स्टूडेंट की मोटरसाइकिल चोरी कर भर रहा था फर्राटे, पुलिस ने…- भारत संपर्क| देवी दर्शन के लिए निकले नेता प्रतिपक्ष व सांसद- भारत संपर्क| ONGC Apprentice Recruitment 2024: ओएनजीसी में अप्रेंटिस के 2 हजार से भी अधिक…