मजबूरी है…ई रिक्शा चलाती दिखी 55 साल की महिला, कहानी जान हो जाएंगे इमोशनल | Elderly…

0
मजबूरी है…ई रिक्शा चलाती दिखी 55 साल की महिला, कहानी जान हो जाएंगे इमोशनल | Elderly…
मजबूरी है...ई-रिक्शा चलाती दिखी 55 साल की महिला, कहानी जान हो जाएंगे इमोशनल

55 की उम्र में भी चला रही ई-रिक्शा (फोटो: Twitter/@Gulzar_sahab)

एक समय था जब कुछ गिनी-चुनी महिलाएं ही नौकरी या बिजनेस करती थीं, लेकिन अब बहुत ही ऐसी महिलाएं हैं, जो नौकरियां करती हैं. कुछ तो शौक से करती हैं और कुछ की मजबूरी होती है. ऐसी ही एक मजबूर महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसने लोगों को इमोशनल कर दिया है. आपने देखा होगा कि कुछ महिलाएं कैब या ई-रिक्शा भी चलाती हैं, लेकिन दिन में. रात में तो शायद ही कोई महिला ऐसा करते हुए नजर आए, पर इस महिला का कहना है कि वो रात में ही ई-रिक्शा चलाती है.

एक इंफ्लुएंसर के पूछने पर महिला ने बताया कि वो 55 साल की है और इस उम्र में भी वह ई-रिक्शा चला रही है, क्योंकि काम करना उसकी मजबूरी है. उसने आगे बताया कि उसका एक बेटा है, लेकिन वो कोई भी काम-धंधा नहीं करता, इसलिए मजबूरी में उसे काम करना पड़ता है. महिला का कहना है कि वह शाम को ई-रिक्शा लेकर घर से निकलती है और रात को एक से डेढ़ बजे तक अपने घर पहुंचती है. फिर खाना-पीना घर जाने के बाद ही करती है. उसने ये भी बताया कि उसका बेटा उससे लड़ाई-झगड़ा करता है और कहता है कि काम करो. इतना ही नहीं, वह घर में तोड़-फोड़ भी मचाता है.

ये भी पढ़ें

देखिए वीडियो

महिला कहती है कि भीख मांगने से तो अच्छा ही है कि वह काम करके पैसे कमा रही है और इज्जत की जिंदगी जीने की कोशिश कर रही है. इस दिल छू लेने वाले वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @Gulzar_sahab नाम की आईडी से शेयर किया गया है. महज 58 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 60 हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि हजारों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है.

वहीं, वीडियो देखने के बाद लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. एक यूजर ने लिखा है, ‘जिंदगी भी अजीब है. भगवान ना करे ऐसी औलाद किसी को दे. सैल्यूट है इस मां को’, तो एक अन्य यूजर ने लिखा है, ‘इस माताजी को सलाम है. ये बाकी महिलाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं’.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मांड में मछली मारने के दौरान युवक डूबा, गोताखोरों की टीम खोजबीन में जुटी – भारत संपर्क न्यूज़ …| मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत लगाया केसर आम का पौधा – भारत संपर्क न्यूज़ …| स्टूडेंट की मोटरसाइकिल चोरी कर भर रहा था फर्राटे, पुलिस ने…- भारत संपर्क| देवी दर्शन के लिए निकले नेता प्रतिपक्ष व सांसद- भारत संपर्क| ONGC Apprentice Recruitment 2024: ओएनजीसी में अप्रेंटिस के 2 हजार से भी अधिक…